24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने 10 साल में आरक्षण खत्म किया, पूर्वांचल से अखिलेश यादव का हमला

Lok Sabha Election 2024 सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को पूर्वांचल में थे. लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में सपा अध्यक्ष ने बीजेपी को आरक्षण खत्म करने वाला बताया.

रॉबर्ट्सगंज/मिर्जापुर/सोनभद्र: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को (Lok Sabha Election 2024) सोनभद्र और मिर्जापुर में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए जनसभा की. सोनभद्र के दुद्धी विधानसभा उप-चुनाव में प्रत्याशी विजय सिंह गोंड, राबर्ट्सगंज लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी छोटे लाल खरवार और मिर्जापुर में प्रत्याशी रमेश चंद बिंद को जीत दिलाने की अपील की.

10 साल में छीन लिया आरक्षण
अखिलेश यादव ने (Lok Sabha Election 2024) रॉबर्ट्सगंज में कहा कि पिछड़े, दलित, आदिवासियों का आरक्षण अगर किसी ने छीना है तो बीजेपी ने छीना है. पहले पिछड़े दलित आदिवासी के जो बच्चे कंपटिशन में आते थे, वो सामान्य कैटेगरी में भी नौकरी पा जाते थे. पाबंदी करके सेगमेंट में उनको बांध दिया है और जो जनरल कैटेगरी है उसमें धर्म आता है. उन्होंने कहा कि ये चार सौ पार का नारा दे रहे थे, संविधान बदलना चाहते थे. इनके दल के लोग आरक्षण खत्म हो उसका समर्थन करते हैं. इनके 10 साल के शासन में आरक्षण खत्म हुआ है. ये वही सरकार के लोग हैं, जो कहते थे कि ना खाएंगे ना खाने देंगे लेकिन ऐसा खाया कि डकार भी नहीं ली.

पीएम के विवेकानंद रॉक जाने पर साधा निशाना
अखिलेश यादव ने (Lok Sabha Election 2024) कहा कि सुना है कि जहां पर विवेकानंद ने मेडिटेशन किया था, वहीं पर प्रधानमंत्री जा रहे हैं. मेडिटेशन करने की जरूरत पहले थी, पांच साल पहले या 7 साल पहले जब देश के लिए आपको काम करना था. अब 10 साल बाद आपके पास फुर्सत ही फुर्सत है. आप जितना चाहोगे उत मेडिटेशन कर लोगे.

सीएम योगी को भी लिया निशाने पर
सपा अध्यक्ष ने (Lok Sabha Election 2024) मिर्जापुर में कहा कि ये जनता का चुनाव है. जनता ने ये चुनाव अपने हाथ में ले लिया है. यहां के नौजवानों को ना नौकरी मिली, ना रोजगार मिला, ना कोई कारखाना लगा, ना कोई उद्योग लगा. इस बार 140 करोड़ जनता इनको 140 सीटों के लिए तरसा देगी. जो महंगाई बढ़ी है बेरोजगारी बढ़ी है, किसानों की आय के साथ जो धोखा किया है उसका इनके पास कोई जवाब नहीं है. सीएम योगी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो मुख्यमंत्री दूसरों को माफिया कहते हैं, सबसे ज्यादा खनन और रिसोर्सेज की चोरी कोई कर रहा है तो वो भारतीय जनता पार्टी के लोग हैं. जनता ये बात समझ गई है और अब जनता इनको हराने जा रही है.

बोरी से 10 किलो खाद की चोरी
उन्होंने मिर्जापुर (Mirzapur Lok Sabha) में कहा कि (Lok Sabha Election 2024) जिन्होंने कहा था अच्छे दिन आएंगे, अच्छे दिन आए नहीं लेकिन 4 जून के बाद खुशियों के दिन तो आएंगे, साथ ही सुनहरे दिन आएंगे. बताओ देश के प्रधानमंत्री ने कसम खा के मां गंगा की सफाई के नाम पर वोट मांगा था, मां गंगा तो साफ नहीं हुई. लेकिन मां गंगा की सफाई के नाम पर आया हुआ सारा पैसा साफ हो गया. अखिलेश यादव न इलेक्टोरल बॉन्ड से चंदे को लेकर भी बीजेपी को निशाने पर लिया और कहा कि बताओ इन्होंने हजारों करोड़ रुपए चंदा वसूल लिया. शायद आजादी के बाद किसी राजनीतिक दल ने ऐसा भ्रष्टाचार नहीं किया है जैसा भारतीय जनता पार्टी ने किया है. इन्होंने खाद की बोरी से चोरी की, पिछले दस साल में 10 किलो की चोरी हुई. ये चोरी का तरीका इन्होंने पारले जी वालों से सिखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें