19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

माफिया मुख्तार के करीबी बिल्डर के अस्पताल पर चला बुलडोजर, पार्क की जमीन पर हुआ है निर्माण

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर सिराज अहमद के बनाए FI अस्पताल पर बुलडोजर चला दिया. एलडीए की टीम सुबह से ही अस्पताल को तुड़वाने में लगी है. नीचे की मंजिल में 3 बुलडोजर तोड़-फोड़ कर रहे हैं.

माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) के करीबी बिल्डर सिराज अहमद (Builder Siraj Ahmed) के बनाए FI अस्पताल पर लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority- LDA) ने बुलडोजर (Bulldozer) चला दिया. एलडीए की टीम शुक्रवार की सुबह से ही हुसैनगंज में स्थित न्यू एफआई अस्पताल (FI Hospital) को तुड़वाने में लगी है. नीचे की मंजिल में 3 बुलडोजर तोड़-फोड़ कर रहे हैं. जबकि चौथी मंजिल को मजदूर तोड़ कर रहे हैं. एलडीए के अधिकारियों का कहना है कि बिल्डर ने पार्क की जमीन पर यह अस्पताल बनाया था. इसका नक्शा भी पास नहीं हुआ था. इसके अलावा अस्पताल के ठीक बगल की जमीन पर FI टॉवर के नक्शा में 6 फ्लोर की बिल्डिंग दिखाई गई. लेकिन 8 मंजिल बना ली गई. अवैध दो मंजिल में बने फ्लैट में 24 परिवार रहते हैं. गड़बड़ी सामने आने के बाद एलडीए ने बिल्डर सिराज अहमद के बनाए हुए FI हॉस्पिटल को सील कर दिया था. वहीं एलडीए वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी (LDA VC Indramani Tripathi) ने बताया कि 5 दिसंबर को अस्पताल को नोटिस दिया गया था. ठीक 30 दिन बाद यानी 5 जनवरी को हमारी टीमें अस्पताल को तोड़ रही हैं. इससे पहले हॉस्पिटल के बगल में बने 8 मंजिला FI टावर की पार्किंग तोड़ दी थी. यहां पार्किंग में भी कॉमर्शियल दुकानें बनाकर बेची गईं. जोकि नियमों के खिलाफ है. जानकारी के मुताबिक FI अस्पताल की कीमत करीब 50 करोड़ बताई जा रही है. यहां हर दिन 250 से 300 लोग इलाज के लिए पहुंच रहे थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें