21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशबसपा ने अमरोहा के सांसद दानिश अली को किया निलंबित, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप

बसपा ने अमरोहा के सांसद दानिश अली को किया निलंबित, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप

बहुजन समाज पार्टी ने अमरोहा से सांसद दानिश अली को निलंबित कर दिया है.

लखनऊ: बीएसपी ने अमरोहा सांसद दानिश अली को निलंबित कर दिया है. दानिश पर पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाया गया है. यह वही दानिश अली हैं, जिन्हें दिल्ली के बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने संसद के अंदर आपत्तिजनक शब्दों से संबोधित किया था. अब अचानक बीएसपी ने संसद सत्र के दौरान ही उन्हें निलंबित कर दिया है.

बीएसपी के महासचिव सांसद सतीश चंद्र मिश्र ने दानिश अली को पत्र लिखा है. इसमें लिखा गया है कि आपको अनेकों बार मौखिक रूप से कहा गया कि आप पार्टी की नीतियों, विचारधारा एवं अनुशासन के विरुद्ध जाकर कोई भी बयानबाजी व कृत्य आदि न करें. लेकिन इसके बाद भी आप लगातार पार्टी के विरुद्ध कार्य कर रहे हैं.

यह भी लिखा गया है कि ‘सन 2018 तक आप देवगौड़ा की जनता पार्टी के सदस्य के रूप में कार्य कर रहे थे और कर्नाटक में सन् 2018 के आम चुनाव में बहुजन समाज पार्टी और जनता पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा गया था. इस गठबंधन में आप भी देवगौड़ा की पार्टी के तरफ से काफी सक्रिय थे. कर्नाटक के चुनाव के नतीजे आने के बाद देवगौड़ा के अनुरोध पर आपको अमरोहा से बसपा प्रत्याशी के रूप में टिकट दिया गया. इस टिकट के दिए जाने के पूर्व देवगौड़ा ने यह आश्वासन दिया था कि बसपा का टिकट न मिलने के बाद बसपा की सभी नीतियों व निर्देशों का सदैव पालन करेंगे. साथ ही पार्टी के हित में ही कार्य करेंगे. इस आश्वासन को आपने भी उनके समक्ष दोहराया था.

Undefined
बसपा ने अमरोहा के सांसद दानिश अली को किया निलंबित, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप 4
देवगौड़ा के कहने पर मिला था टिकट

इसी आश्वासन के बाद ही आपको बसपा की सदस्यता ग्रहण कराई गई थ. फिर अमरोहा से चुनाव लड़ाकर और जिताकर लोकसभा में भेजा गया था. लेकिन आप अपने दिए गए आश्वासनों को भूलकर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं. अत: अब पार्टी के हित में आपको बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है. पत्र में बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के हस्ताक्षर हैं.

Undefined
बसपा ने अमरोहा के सांसद दानिश अली को किया निलंबित, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप 5
Undefined
बसपा ने अमरोहा के सांसद दानिश अली को किया निलंबित, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप 6
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें