16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरपूर्वांचल से इन विधायकों को दोबारा मंत्री बना सकती है BJP, इनके नाम पर भी हो रही चर्चा

पूर्वांचल से इन विधायकों को दोबारा मंत्री बना सकती है BJP, इनके नाम पर भी हो रही चर्चा

Yogi Government 2.0: योगी मंत्रिमंडल के गठन को लेकर कवायद जारी है. माना जा रहा है कि पूर्वांचल में मंत्रियों की संख्या पिछली बार की तरह ही रहेगी. इनकी संख्या में कमी नहीं होगी.

Yogi Government 2.0: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी ने 255 सीटों पर जीत हासिल करते हुए दोबारा सरकार बनाने की कवायद तेज कर दी है. लखनऊ के लोकभवन में 24 मार्च को विधायक दल की बैठक आयोजित होगी. इसमें औपचारिक रूप से विधायक दल के नेता का चयन किया जाएगा. इस मौके पर केंद्रीय पर्यवेक्षक गृहमंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास भी मौजूद रहेंगे. वहीं, मंत्रिमंडल गठन को लेकर भी कवायद जारी है. माना जा रहा है कि पूर्वांचल में मंत्रियों की संख्या पिछली बार की तरह ही रहेगी. इनकी संख्या में कमी नहीं होगी.

पूर्वांचल से ये बन सकते हैं मंत्री

  • रवींद्र जायसवाल

  • संजीव गोंड

  • अनिल राजभर

  • रमाशंकर पटेल

  • केतकी सिंह

  • दयाशंकर सिंह

  • एके शर्मा

  • रामविलास चौहान

Also Read: Yogi Govt 2.0: मेगा शो होगा योगी कैबिनेट का शपथ ग्रहण, भाजपा के साथ विपक्ष के नेताओं का भी लगेगा जमावड़ा
रवींद्र जायसवाल

वाराणसी शहर उत्तरी से विधायक रवींद्र जायसवाल वैश्य समाज से आते हैं. उनका इस बार भी मंत्री बनना तय है. उन्होंने शहर उत्तरी से जीत की हैट्रिक लगायी है.

Also Read: UP में 3.40 करोड़ बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो ड्रॉप, CM योगी ने गोरखपुर से किया अभियान का शुभारंभ
संजीव गोंड

संजीव गोंडा सोनभद्र की ओबरा सीट से विधायक है. उनका इस बार भी मंत्री बनना तय है. वह इकलौते आदिवासी मंत्री हैं. यहां आदिवासियों की संख्या सर्वाधिक है.

अनिल राजभर

अनिल राजभर का एक बार फिर केबिनेट मंत्री बनना तय है. विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में राजभर बिरादरी का वोट बीजेपी को मिला. इसमें अनिल राजभर की बड़ी भूमिका मानी जा रही है. अनिल राजभर का इस्तेमाल बीजेपी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के काट के रूप में कर रही है.

रमाशंकर पटेल

रमाशंकर पटेल मीरजापुर की मड़िहान सीट से विधायक हैं. वह पटेल बिरादरी से आते हैं. इसलिए इस बार भी उनका मंत्री बनना तय है.बीजपी जातिगत समीकरणों को साधने पर भी ध्यान दे रही है.

Also Read: Yogi Adityanath Shapath Grahan: योगी की नई सरकार में हो सकते हैं तीन डिप्टी सीएम! रेस में ये नाम सबसे आगे
केतकी सिंह

बलिया की बांसडीह से विधायक केतकी सिंह ने समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को हराया था. वह भी मंत्री बनने की दौड़ में शामिल हो गई हैं. महिला होने का भी उन्हे फायदा मिल सकता है.

दयाशंकर सिंह

दयाशंकर सिंह बलिया नगर सीट से विधायक हैं. वह भी मंत्रि बनने की दौड़ में शामिल हैं. क्षत्रिय बिरादरी से होने के नाते माना जा रहा है कि केतकी सिंह और दयाशंकर सिंह में से किसी एक को ही मंत्री बनाया जा सकता है.

एके शर्मा

एके शर्मा विधान परिषद सदस्य हैं. वह पूर्व आईएएस हैं. एमएलसी बनने के बाद से ही उनके मंत्री बनने की चर्चा चल रही है. मऊ, आजमगढ़, बलिया और गाजीपुर मे जिस तरह से बीजेपी को सभी सीटों पर हार मिली है, उससे यह माना जा रहा है कि एके शर्मा को इस बार मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.

Posted By: Achyut Kumar

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें