18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशGorakhpur News:गीडा दिवस पर 500 उद्यमी होंगे शामिल, राष्ट्रीय स्तर का होगा गीडा दिवस

Gorakhpur News:गीडा दिवस पर 500 उद्यमी होंगे शामिल, राष्ट्रीय स्तर का होगा गीडा दिवस

30 नवंबर से 3 दिसंबर तक गीडा दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में 500 उद्यमी शामिल होंगे.गीडा दिवस कार्यक्रम राष्ट्रीय स्तर का होगा. 30 नवंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम में शामिल होंगे.इसमें विक्रेता खरीदार सम्मेलन कराने की भी तैयारी चल रही है.

गोरखपुर : गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण के स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाली कार्यक्रम राष्ट्रीय स्तर का होगा.30 नवंबर से शुरू होकर 3 दिसंबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में स्थानीय उद्यमियों के साथ बाहर से लगभग 500 उद्यमी भाग लेंगे.उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 30 नवंबर के कार्यक्रम में शामिल होंगे.इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों लगभग 500 करोड रुपए का निवेश करने को तैयार उद्यमियों को भूखंड के आवंटन का प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा.मंडलायुक्त अनिल डिंगरा ने अधिकारियों और उद्यमियों के साथ बैठक कर इसकी तैयारी को लेकर अंतिम रूप दिया है.

गीडा सीईओ अनुज मलिक द्वारा अब तक की तैयारी व योजनाओं को लेकर प्रस्तुतीकरण दिया गया. कार्यक्रम के लिए तीन जर्मन हैंगर लगाए जाएंगे. पार्किंग के लिए अलग-अलग स्थान निर्धारित किया गया है.शासन ने 8 विभागों को स्टॉल लगाने की जिम्मेदारी दी है. यह तय किया गया है कि प्रदर्शनी में कृषि विभाग ,खाद्य प्रसंस्करण विभाग 10-10, आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक की ओर से 15, बैंकिंग एवं बीमा क्षेत्र से 25, नगर विकास चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से पांच पांच व सूचना विभाग से एक स्टॉल लगाया जाएगा.

25 स्टालों पर निर्यात वाले उत्पादों की लगेगी प्रदर्शनी

गीडा के उद्यमी प्रदर्शनी में 85 स्टॉल लगाएंगे. 25 स्टालों पर उन उत्पादों को प्रदर्शित किया जाएगा जिनका निर्यात होता है. एक से 3 दिसंबर तक दोपहर बाद 3 से शाम 6 बजे तक सांस्कृतिक संध्या का आयोजन भी किया जाएगा. ट्रेड फेयर एक से तीन दिसंबर तक आयोजित होगा .यह तय किया गया है कि पहले दिसंबर को दिन में विक्रेता खरीदार सम्मेलन होगा. इसमें पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों को आमंत्रित किया जाएगा. पूर्वोत्तर रेलवे बड़ा खरीदार है.

2 दिसंबर को एमएसएमई विभाग की ओर से एक सेमिनार का आयोजन किया जाएगा.जिसमें विभिन्न योजनाओं के साथ जेम डिजिटल मार्केटिंग पोर्टल से जुड़ी जानकारी दी जाएगी.इस कार्यक्रम में एमएसएमई मंत्रालय से वरिष्ठ अधिकारियों को भी आमंत्रित करेगा.इस कार्यक्रम को लेकर तैयारी तेज कर दी गई है. गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण के स्थापना दिवस कार्यक्रम राष्ट्रीय स्तर का होगा.जिसको लेकर अधिकारियों ने बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर ली है.गीडा दिवस पर आयोजित कार्यक्रम 30 नवंबर से शुरू होकर 3 दिसंबर तक चलेगा.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें