1. home Home
  2. state
  3. up
  4. yogi government suspended exam regulatory authority secretary sanjay upadhyay nrj

UPTET 2021: योगी सरकार ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव संजय उपाध्याय को किया निलंबित, आरोप लगा लापरवाही का

यूपी टीईटी पेपर लीक के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंगलवार की दोपहर बड़ा एक्शन लिया गया है. इस संबध में परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव संजय उपाध्याय को निलंबित कर दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव संजय उपाध्याय किए गए निलंबित.
परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव संजय उपाध्याय किए गए निलंबित.
Social Media

Lucknow News : यूपी टीईटी पेपर लीक के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंगलवार की दोपहर बड़ा एक्शन लिया गया है. इस संबध में परीक्षा नियामक प्राधिकारी के सचिव संजय उपाध्याय को निलंबित कर दिया गया है.

सूबे की योगी सरकार ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव संजय उपाध्याय पर ही इस परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी थी. सरकार ने पेपर लीक होने के मामले को उनकी बड़ी चूक माना है. निलंबन की अवधि में संजय उपाध्याय को लखनऊ में उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा निदेशक के कार्यालय से सम्बद्ध किया गया है.

इसी क्रम में मंगलवार सुबह यूपी एसटीएफ को एक और बड़ी सफलता हाथ आई है. गिरफ्तार किए गए अन्य साजिशकर्ताओं से पूछताछ के आधार पर बागपत के बड़ौत में रह रहे एक और साजिशकर्ता को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पहले ही अपना विजन क्लीयर कर दिया है. एक कार्यक्रम में मंच पर मौजूद सीएम योगी ने स्पष्ट कर दिया है कि पेपर लीक करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. वे इस मामले में दोषियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मुकदमा दर्ज करने के साथ ही उनकी सम्पत्ति को जब्त करने का ऐलान कर चुके हैं. अब तक इस मामले में प्रदेश के विभिन्न जनपदों से 30 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें