1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. yogi cabinet reshuffle up mantrimandal me badlaw possibility of a major reshuffle in uttar pradesh cabinet ak sharma pm modi amh

Yogi Cabinet Reshuffle : योगी मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल ? PM MODI के करीबी को मिल सकती है जगह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath
Twitter
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकते हैं

  • कैबिनेट विस्तार के बाद पांच नये चेहरे नजर आ सकते हैं

  • एसके शर्मा को प्रदेश का उपमुख्यमंत्री बनाये जाने की चर्चा जोरों पर है

Yogi Cabinet Reshuffle : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकते हैं. जी हां…दिल्ली में भाजपा और संघ के सरकार्यवाहक दत्तात्रेय होसबोले, केंद्रीय नेतृत्व और उत्तर प्रदेश के संगठन महामंत्री की अहम बैठक हुई है. इस बैठक के बाद यूपी कैबिनेट में फेरबदल के कयास लगाये जा रहे हैं.

इधर पीएम मोदी के करीबी माने जाने वाले एसके शर्मा को प्रदेश का उपमुख्यमंत्री बनाये जाने की चर्चा जोरों पर है. यहां चर्चा कर दें कि पूर्वांचल और बनारस में एसके शर्मा के कोरोना संक्रमण से निबटने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद तारीफकर चुके हैं. यही वजह है कि एसके शर्मा के उपमुख्यमंत्री बनाये जाने के कयास लोग लगा रहे हैं.

सूत्रों की मानें तो इस बैठक में प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा हुई. अब प्रदेश में दो उपमुख्यमंत्री रहते हैं या इनमे से एक को हटाया जाता है ये देखने वाली बात है. कुछ लोग ये बता रहे हैं कि सूबे में तीन उपमुख्यमंत्री हो सकते हैं. वहीं इस कैबिनेट विस्तार में पांच नये चेहरे नजर आ सकते हैं और सात हटाये जा सकते हैं.

पीएम मोदी ने की थी तारीफ : पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कोरोना महामारी के इस दौर में काशी ने जिस तरीके से न केवल वाराणसी बल्कि पूर्वांचल और बिहार के जिलों के लोगों की सेवा की, उसे केवल प्रदेश नहीं, बल्कि पूरे देश में रोल मॉडल के रूप में देखा जा रहा है. इसकी सराहना भी सुनने को मिल रही है. आईसीयू में बेड बढ़ाने की बात हो या ऑक्सीजन का संकट दूर करने या फिर कम समय में 750 बेड का डीआरडीओ अस्पताल तैयार कराया जाना यह अपने आप में एक अनूठी मिसाल है.

कोरोना से और 157 लोगों की मौत: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से 157 लोगों की मौत हुई है जबकि 3981 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण से 157 लोगों की मौत के साथ राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 19,362 हो गई है. सबसे ज्यादा 12 मौतें वाराणसी में हुई हैं इसके अलावा लखनऊ, झांसी, सहारनपुर, आगरा तथा रायबरेली में आठ-आठ और मेरठ, गाजियाबाद तथा बस्ती में कोरोना संक्रमित सात-सात मरीजों की मौत हुई हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें