1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. wasim rizvi news today public interest petition filed to remove 26 verses of quran said terrorism is increasing from these verses wasim rizvi news hindi pkj

कुरान की 26 आयतों को हटाने के लिए दायर की गयी जनहित याचिका कहा, इन आयतों से बढ़ रहा है आतंकवाद

By PankajKumar Pathak
Updated Date
 वसीम रिजवी
वसीम रिजवी
सोशल मीडिया

सुप्रीम कोर्ट में कुरान की 26 आयतों को हटाने के लिए जनहित याचिका दायर की है. यह याचिका दायर की है शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने. कुरान की इन आयतों को उन्होंने आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला बताया है उन्होंने कहा इन आयतों को कुरान में बाद में शामिल किया गया है.

सिर काटकर लाने वाले को 20 हजार रुपये का ईनाम

इस जनहित याचिका के बाद वसीम रिजवी पर कई मुस्लिम संगठनों ने निशाना साधा है. शियाने हैदर-ए कर्रार वेलफेयर एसोसिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हसनैन जाफरी डंपी ने वसीम रिजवी का सिर काटकर लाने वाले को 20 हजार रुपये का ईनाम देने की घोषणा कर दी है.

वसीम रिजवी को बायकॉट करने के लिए कैंपन चलाया जायेगा

शुक्रवार को हसनैन जाफरी डंपी ने एक वीडियो संदेश जारी किया जिसमें उन्होंने कहा, कि पैगंबर मोहम्मद का कलमा पढ़ने और शिया घर में पैदा होने के नाते मैं वसीम रिजवी के कृत्य की निंदा करता हूं. वसीम रिजवी को बायकॉट करने के लिए कैंपन चलाया जायेगा. इस वीडियो में यह भी कहा गया कि जो लोग उन्हें अपने घर या किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में बुलायेंगे उनका भी बॉयकॉट किया जायेगा.

गिरफ्तार  करने की उठी मांग 

उन्होंने कहा, मैं शासन प्रशासन से मांग करता हूं उन पर मुकदमा दायर कर उन्हें जेल भेजे उनके जनहित याचिका से मुस्मिल समुदाय को ठेस पहुंची है. सरकार को उन्हें तत्काल गिरफ्तार करना चाहिए. उस व्यक्ति को बेनकाब किया जाना चाहिए. मौलाना खालिद रशीद ने भी यूपी सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की और कहा, कुरान से एक हर्फ भी नहीं हटाया जा सकता. वसीम यजीद के वंशज हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें