1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. varanasi news former mp sunil jakhar worshiped at sant ravidas temple sht

पूर्व सांसद सुनील जाखड़ ने संत रविदास मंदिर में किया पूजन, अमर्यादित बयान को लेकर दलित समाज से मांगी माफी

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद सुनील जाखड़ ने बुधवार शाम संत रविदास मंदिर में दर्शन पूजन किया. साथ ही अपने अमर्यादित बयान को लेकर रविदासिया धर्म और दलित समाज के लोगों से माफी मांफी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
पूर्व सांसद सुनील जाखड़
पूर्व सांसद सुनील जाखड़
Prabhat khabar

Varanasi News: संत रविदास की जन्मस्थली वाराणसी सीर गोवर्धनपुर स्थित संत रविदास मंदिर में बुधवार की शाम पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद सुनील जाखड़ दर्शन पूजन करने और माफी मांगने पहुंचे. दरअसल, उन्होंने कुछ दिन पहले रविदासिया धर्म और दलित समाज के लोगों के लिए अमर्यादित बयान दे दिया था.

सुनील जाखड़ के बयान को लेकर हो रहा था विरोध

सुनील जाखड़ के बयान को लेकर जगह-जगह विरोध शुरू हो गया था. इस मामले में जाखड़ एफआईआर भी करा दी गई थी. इस मामले में बढ़ते विवाद को संभालने के लिए उन्होंने यहां मन्दिर ट्रस्ट और प्रबन्धन के सामने पूरे दलित समाज और रविदासी धर्म के लोगों के सामने माफी मांगते हुए सफाई दी.

रविदास मंदिर में मत्था टेककर मांगी माफी

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद सुनील जाखड़ ने रविदास मंदिर में मत्था टेककर माफी मांगी. अपने खिलाफ हो रहे धरना प्रदर्शन और एफआईआर से वे आहत दिखे. उन्होंने मन्दिर ट्रस्ट और प्रबन्धन के सामने कहा कि 'मैंने कभी भी दलित समाज के खिलाफ कोई आपत्तिजनक अमर्यादित भाषा का प्रयोग नहीं किया. इसके बाद भी यदि समाज के लोगों को हमसे ठेस पहुंची या भावनाएं आहत हुई हैं, तो इसके लिए रविदास मंदिर में नतमस्तक होने आया हूं.'

मन्दिर की तरफ से प्रसाद देकर किया गया सम्मानित

उन्होंने कहा कि, इस समाज से हमारा पहले से नाता और भाईचारा रहा है और आगे भी बना रहेगा. 'मैं गुरु महाराज के सामने नतमस्तक होने के लिए आया हूं. संत रविदास मंदिर में दर्शन पूजन और संत रविदास से आशीर्वाद लेने के बाद जाखड़ को मन्दिर की तरफ से प्रसाद देकर सम्मानित किया गया.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें