1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up vidhansabha election 2022 mayawati big announcement bsp will not give ticket to mukhtar ansari in up elections 2022 slt

UP Vidhansabha Election 2022 : मायावती का बड़ा ऐलान- यूपी चुनाव में मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं देगी बसपा

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को बीएसपी से बड़ा झटका लगा है. जहां बीएसपी ने इस बार के चुनाव में मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं देने का फैसला किया है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बसपा प्रमुख मायावती का बड़ा ऐलान
बसपा प्रमुख मायावती का बड़ा ऐलान
फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होने है, जिसको लेकर इस बार बसपा सुप्रीमो मायावती कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आज एक ट्वीट कर बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि बसपा आगामी यूपी चुनाव में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं देगी. अब मऊ विधानसभा सीट से बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

चुनावी गलियारों में आगामी विधानसभा को लेकर यह चर्चा तेज थी कि इस बार बसपा बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं देगी. जिसके बाद आज मायावती के एक ट्वीट ने सभी चीजों को साफ कर दिया. मायावती ने ट्वीट कर इस बात कि जानकारी दी कि बसपा यूपी विधानसभा आमचुनाव किसी भी बाहुबली और माफिया पार्टी को टिकट नहीं देगी.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'बीएसपी का अगामी यूपी विधानसभा आमचुनाव में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली और माफिया आदि को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए. इसके मद्देनजर ही आजमगढ़ मण्डल की मऊ विधानसभा सीट से अब मुख्तार अंसारी का नहीं बल्कि यूपी के बीएसपी स्टेट अध्यक्ष श्री भीम राजभर के नाम को फाइनल किया गया है.'

मायाबती ने आगे कहा, ' जनता की कसौटी व उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के प्रयासों के तहत ही लिए गए इस निर्णय के फलस्वरूप पार्टी प्रभारियों से अपील है कि वे पार्टी उम्मीदवारों का चयन करते समय इस बात का खास ध्यान रखें ताकि सरकार बनने पर ऐसे तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने में कोई भी दिक्कत न हो.'

उन्होंने कहा, 'बीएसपी का संकल्प ’कानून द्वारा कानून का राज’ के साथ ही यूपी की तस्वीर को भी अब बदल देने का है ताकि प्रदेश व देश ही नहीं बल्कि बच्चा-बच्चा कहे कि सरकार हो तो बहनजी की ’सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’ जैसी तथा बीएसपी जो कहती है वह करके भी दिखाती है यही पार्टी की सही पहचान भी है.

बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश समेत कई 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. जिसको लेकर बीजेपी, कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी है. वहीं बसपा ने इस बार के विधानसभा चुनाव को लेकर कमर कस ली है. मायावती ने ब्राह्मण सम्मेलन में कहा था कि इस बार के विधानसभा चुनाव में बसपा की जीत तय है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें