1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up panchayat election social media facebook whats app paytm chunav prachar prt

यूपी पंचायत चुनाव में सोशल मीडिया की धूम, इस जानवर का भी हो रहा खूब इस्तेमाल, जानिए क्या है चुनाव का पेटीएम कनेक्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Up Panchayat Election 2021
Up Panchayat Election 2021
File
  • पंचायत चुनाव प्रचार में प्रत्याशी अपना रहे हैं नए नए हथकंडे

  • शोसल मीडिया का भी जमकर हो रहा है इस्तेमाल

  • कुत्तों पर चिपकाया जा रहा है पोस्टर और पर्चा

UP Panchayat Election 2021: बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच यूपी में पंचायत चुनाव प्रचार भी जोर पकड़ता जा रहा है. कोरोना से इतर प्रत्याशी जी जान से प्रचार अभियान में जुटे हैं. नये नये तरीकों से उम्मीदवार वोटरों को लुभाने में जुटे हैं. इस बार के चुनाव प्रचार में प्रत्याशी शोसल मीडिया का भी जमकर सहारा ले रहे हैं. पोस्टर बैनर से अलग अब उम्मीदवार सोशल मीडिया को प्रचार का मुख्य जरिया बना रहे हैं.

उम्मीदवार सोशल मीडिया जैसे फेसबुक-व्हाट्सएप जैसे सोशल साइट से जोर शोर से प्रचार कर रहे हैं. वहीं, सोशल मीडियो से हो रहे प्रचार ने प्रिंटिंग कारोबार से जेड़े लोगों की खटिया खड़ी कर दी है. चुनावों के समय फलने फूलने वाला यह कारोबार अब काफी सिमट गया है. प्रत्याशियों ने भी सिमित संख्या में पोस्टर औऱ बानर छपवाएं है.

कुत्तों के जरिए प्रचार अभियानः यूपी पंचायत चुनाव में उम्मीदवार कुत्तों से भी प्रचार करवाने में पीछे नहीं हट रहे हैं. रायबरेली और बलिया जिले इसकी बानगी भी देखने को मिली है. उम्मीदवार कुत्तों पर पोस्टर और पर्चे चिपका देर हैं. वहीं, प्रचार के इस अनोखे तरीके पर प्रत्याशियों का कहना है कि वो किसी भई जानवर को नुक्सान नहीं पहुंचा रहे हैं.

यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशी सोशल साइटों का पूरा इस्तेमाल कर रहे है. फेसबुक औऱ व्हाट्सऐप के अलावा उम्मीदवार पेटीएम और फोन पे का भी धडल्ले से इस्तेमाल कर रहे हैं. वोटरों को लुभाने के लिए उनके शराब और कबाब के बिल का पेमेंट इन्ही एप के जरिए किया जा रहा है.

जाहिर है, इस बार पंचायत चुनाव में सोलल साइट्स का भरपूर इस्तेमाल किया जा रहा है. उम्मीदवार वोटरों को रिधाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. ऐसे में अपनी बात ज्यादा से लोगों तक पहुंचाने के लिए सोशल प्लेटफार्म का भरपूर इस्तेमाल किया जा रहा है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें