1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up panchayat election 2021 violation of corona protocol and covid guidelines up news hindi prt

UP Panchayat Chunav 2021 Result: यूपी पंचायत चुनाव की मतगणना में कोरोना प्रोटोकॉल की जमकर उड़ी धज्जियां, कहीं चले लात-घूंसे तो कहीं पुलिस ने भांजी लाठियां, जानिए पूरा डिटेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
up panchayat chunav 2021
up panchayat chunav 2021
pti, file photo
  • यूपी पंचायत चुनाव की मतगणना

  • कोरोना गाइडलाइंस का नहीं हो रहा पालन

  • कई जगहों पर हुई मारपीट, तो कहीं पुलिस ने भांजी लाठी

UP Panchayat Chunav 2021 Result: यूपी पंचायत चुनाव की मतगणना जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, चुनावी नतीजे भी आने शुरू हो गये. इटावा के जसवंतनगर ग्राम पंचायत स्थित चांदपुर बीबामऊ से बृजेन्द्र सिंह जीत गये हैं. वहीं, कानपुर देहात के डेरापुर स्थित नन्दपुर ग्राम पंचायत चुनाव में प्रमोद कुमार गुप्ता ने जीत हासिल की है. प्रमोद कुमार गुप्ता ने अपने प्रतिद्वंदी सुनील कुमार को हरा दिया. सुनील कुमार 48 मतों से चुनाव हार गये हैं.

जारी है मतगणनाः वहीं पंचायत चुनाव में अभी भी मतगणना जारी है. बता दे, आज सुबह 8 बजे से हीमतगणना शुरू हो गया है. लेकिन कहीं- कहीं वोटों की गिनती काफी देर से शुरू हुई. प्रतापगढ़ के लक्ष्मणपुर ब्लॉक की मतगणना 11 बजे तक भी शुरू नहीं हो गाई थी. इसके अलावा यहां सोशल डिस्टेंसिंग की भी जमकर खिल्ली उड़ी. जाहिर है कोर्ट ने पहले ही कह दिया था कि कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन होना चाहिए, जिसके बाद भी ऐसा गैरजिम्मेदाराना हरकत देखने को मिली.

कोरोना प्रोटोकॉल की कई जगहों पर उड़ी धज्जियाः यूपी पंचायत चुनाव में कोरोना प्रोटोकॉल की कई जगहों पर जमकर धज्जियां उड़ाई गई. उन्नाव के सफीपुर मतगणना केंद्र के गेट के बाहर एजेंटों की कतार लगी रही. इसके अलावा लोनी में मतगणना के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की अवहेलना की गई. फिरोजाबाद में भी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई. वहीं, हाथरस में चार मतदान कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से अफरा तफरी का माहौल हो गया.

कई जगहों पर छिड़ा घमासान, मारपीट की नौबतः यूपी पंचायत चुनाव में कई जगह सुरक्षा व्यवस्था का पोल खुलती नजर आयी. एटा के शीतलपुर मतगणना सेंटर पर दो प्रत्याशी के समर्थक आपस में ही भिड़ गये. मतगणना टेबल के पास खड़े होने को लेकर अभिकर्ता वेदप्रकाश और प्रत्याशी निर्मल कुमार के बीच पहले कहासुनी हुई. फिर दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई. तो वहीं, पीलीभीत के पूरनपुर मंडी में मतगणना के दौरान कर्मचारियों और प्रत्याशियों में जमकर तू-तू मैं-मैं हुई. बात इतनी बढ़ गई की पुलिस को हल्का लाठीचार्ज तक करना पड़ा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें