1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up panchayat election 2021 nomination know full details of panchayat chunav elections kab hoga prt

UP Panchayat Election 2021: दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों ने किया नामांकन, जानिए कितने लोगों ने भरा पर्चा, कब होगा चुनाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Panchayat Chunav 2021 Nomination
UP Panchayat Chunav 2021 Nomination
twitter
  • पंचायत चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

  • प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

  • 2 मई को आएंगे चुनाव के परिणाम

UP Panchayat Election 2021, Latest Updates, Nomination: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आज और कल, यानी बुधवार और गुरूवार को प्रत्याशी नामांकन कर सकते है. आज सुबह 8 बजे ही नामांकन पत्रों के भरने का सिलसिला शुरू हो गया. वहीं नामांकन पत्र खरीदने के लिए उम्मीदवारों की भीड़ दिनभर जुटी रही. दोपहर तक 6 हजार से ज्यादा नामांकन पत्र भरे गये. बता दें, गुरुवार शाम पांच बजे तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी. इसके बाद 9 अप्रैल तथा 10 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी.

गौतमबुद्धनगर जिले के 88 ग्राम प्रधान के पद के लिए, 5 जिला पंचायत सदस्य के लिए. वहीं, बिसरख ब्लॉक में 24, जेवर में 30 और दादरी ब्लॉक में 34 बीडीसी सदस्य और ग्राम प्रधान सदस्यों के प्रत्याशियों ने नामांकन किया. इधर दोपहर तक आराजी लाइन में ग्राम प्रधान के लिए 197 नामांकन, बीडीसी के लिए 261 और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 48 नामांकन हुए. वहीं, कन्नौज जिले में 28 जिला पंचायत सदस्य के लिए, 499 प्रधान पद, 6328 ग्राम पंचायत सदस्य, 676 क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए भी नामांकन जारी है.

बता दें, कल नामांकन की प्रक्रिया खत्म होने का बाद 11 अप्रैल को प्रत्याशी अपने नामांकन वापस ले सकते है. सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकते हैं. इसके बाद जो समय बचेगा उसमें उम्मीदवारों के लिए चुनाव चिन्हो का वितरण किया जाएगा. बता दें दूसरे चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा. मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगा. वहीं, 2 मई को चुनाव के परिणाम आएंगे.

गौरतलब है कि, यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण प्रशासन सख्त हो गया है. पंचायच चुनाव के लिए भी प्रशासन की ओर से गाइडलाइन जारी कर दिए गए है. यहां तक की, नामांकन स्थलों पर भीड़ न हो इसके लिए अलग-अलग कई काउंटर बनाए गए हैं, लेकिन उम्मदवारों की भीड़ के आगे प्रशासन की सभी व्यवस्थाएं बौनी नजर आई. सोशल डिस्टेंसिंग को भूलकर भीड़ ने नामांकन किया.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें