1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up panchayat chunav result 2021 uttar pradesh panchayat elections counting of votes coronavirus infection kwan jita amh

UP Panchayat Chunav Result 2021 : पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से होगा पालन, जानें कैसी है तैयारी

By Agency
Updated Date
UP Panchayat Chunav
UP Panchayat Chunav
फाइल फोटो
  • ऑक्सीमीटर या थर्मामीटर से जांच में कोविड-19 संबंधी लक्षण दिखने पर प्रत्याशी, एजेंट को प्रवेश नहीं दिया जाएगा

  • कर्फ्यू के बीच पंचायत चुनावों की कल होगी मतगणना

  • मतगणना केंद्र पर प्रत्याशी और एजेंट के अलावा और किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा

UP Panchayat Chunav Result 2021 : उत्तर प्रदेश में कल के बाद गांव में नई सरकार बनने जा रही है. जी हां…रविवार को पंचायत चुनाव के लिए हुए मतदान की मतगणना होगी. आपको बता दें कि सूबे की सरकार द्वारा शुक्रवार से सोमवार तक लगाए गए कर्फ्यू के बीच रविवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतों की गणना होगी और गौतम बुद्ध नगर में संबंधित तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है.

मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) अनिल कुमार ने बताया कि मतगणना केंद्र पर प्रत्याशी और एजेंट के अलावा और किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. मत गणना की जानकारी देने के लिए सार्वजनिक उद्घोषणा प्रणाली की व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि मतगणना से पहले की सारी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है.

सीडीओ ने बताया कि शनिवार को जेवर स्थित मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया गया. साथ ही बताया कि शुक्रवार को मतगणना प्रशिक्षण कार्य भी संपन्न हो गया. उन्होंने बताया कि इसके लिए करीब 700 कर्मचारियों की तैनाती की गई है. सभी मतगणना कर्मचारियों की 48 घंटे पहले कोविड-19 की जांच कराई गई है. इसके अलावा प्रत्याशियों, एजेंटो को भी मतगणना केंद्र में प्रवेश के लिए कोविड-19 जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी.

कुमार ने बताया कि मौके पर ऑक्सीमीटर या थर्मामीटर से जांच में कोविड-19 संबंधी लक्षण दिखने पर प्रत्याशी, एजेंट को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसके स्थान पर प्रत्याशी दूसरे एजेंट का नाम प्रस्तुत कर सकता है. रविवार को होने वाली मतगणना के लिए उम्मीदवार और एजेंटों के पास बनने शुरू हो गए हैं. शुक्रवार तथा शनिवार को काफी लोग पास बनवाने के लिए प्रखंड कार्यालय पहुंचे. हालांकि, इस दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन देखा गया. पास बनवाने के लिए लोग खिड़कियों पर झुंड बनाए खड़े रहे.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें