1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up news negligent headmaster of government school suspended in aligarh sht

शिक्षकों से परेशान पैरेंट्स ने स्कूल में जड़ा ताला, बच्चों को खिला रहे थे सड़ा खाना, हेडमास्टर निलंबित

अलीगढ़ के सरकारी स्कूल में शिक्षकों की लापरवाही से परेशान होकर पैरेंट्स ने स्कूल में ताला लगा दिया. आरोप है कि मास्टर मिड डे मील में बच्चों को सड़ा हुआ खाना देते हैं. साथ ही स्कूल में कभी भी समय पर नहीं आते. मामले में कार्रवाई करते हुए हेडमास्टर को निलंबित कर दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
Aligarh News
Aligarh News
Prabhat khabar

Aligarh News: अलीगढ़ के सरकारी स्कूल (Govt School) में बच्चों को सड़ा हुआ मिड डे मील देने और शिक्षकों के स्कूल में लेट आने से नाराज पैरेंट्स ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया. परिजनों के हंगामे के बाद शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे और जैसे-तैसे मामला शांत कराया. साथ ही समझा बुझाकर स्कूल का ताला खुलवाया. फिलहाल, मामले में कार्रवाई करते हुए हेडमास्टर को निलंबित कर दिया गया है.

सरकारी स्कूल में जड़ा ताला, हेडमास्टर निलंबित

दरअसल, मामला अलीगढ़ के धनीपुर ब्लॉक स्थित गोकुलपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय का है, जिसमें 48 बच्चे पढ़ते हैं. आज सुबह स्कूल खुलने के समय शिक्षकों के पहुंचने से पहले ही गुस्साए पैरेंट्स स्कूल पहुंच गए और स्कूल के मुख्य गेट पर जंजीर से अपना ताला लगा दिया. इसके अलावा शिक्षकों को स्कूल के बाहर ही खड़ा कर दिया.

सड़ा मिड डे मील बच्चों को देने का आरोप

ग्रामीणों ने प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों पर आरोप लगाया था कि शिक्षक मिड डे मील के नाम पर सड़ा हुआ भोजन बच्चों को देते थे, चाहे वह सड़ा हुआ केला हो या खराब आलू से बनी सब्जी. ग्रामीणों का कहना था कि सड़े हुए मिड डे मील से बच्चों की तबीयत खराब हो सकती है, इसलिए बच्चों को मरने के लिए स्कूल नहीं भेज सकते.

हमेशा लेट आते शिक्षक

खराब मिड डे मील के साथ ही अभिभावकों का आरोप था कि स्कूल में शिक्षक सुबह 7:30 बजे समय पर नहीं आते. हमेशा लेट आते हैं. बच्चे स्कूल के बाहर खड़े रहते हैं या फिर इधर उधर घूमने निकल जाते हैं. स्कूल में पढ़ाई नहीं होती, इसके कारण बहुत से बच्चों को निजी स्कूलों का रुख करना पड़ रहा है. ग्रामीण अभिभावकों का शिक्षकों पर लेट आने के साथ-साथ आरोप है कि स्कूल का स्टाफ आपस में लड़ाई झगड़ा करता रहता था. जिससे बच्चों के दिमाग पर बुरा असर पड़ रहा था.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें