25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP MLC Chunav Result: आजमगढ़-मऊ सीट से भाजपा के मिली करारी हार, निर्दलीय प्रत्याशी विक्रांत सिंह जीते

UP MLC Chunav Result 2022: यूपी MLC चुनाव में आजमगढ़ मऊ से निर्दलीय प्रत्याशी विक्रांत सिंह रिशु ने जीत हासिल कर ली है. निर्दलीय विक्रांत सिंह रिशु 3180 वोटों से जीते हैं. विक्रांत सिंह ने बीजेपी के अरुणकांत यादव को हराया है.

UP MLC Chunav Result 2022: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की खाली 36 में से 27 सीट पर शनिवार को मतदान हुआ. वहीं इन सीटों के परिणाम आ चुके हैं. आजमगढ़-मऊ में स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य चुनाव के लिए वोटों की गिनती मंगलवार को खत्म हुई. यूपी आजमगढ़ मऊ से निर्दलीय प्रत्याशी विक्रांत सिंह रिशु ने जीत हासिल कर ली है. निर्दलीय विक्रांत सिंह रिशु 3180 वोटों से जीते हैं. विक्रांत सिंह ने बीजेपी के अरुणकांत यादव को हराया है.

बता दें कि शनिवार को आजमगढ़-मऊ में 98.42 प्रतिशत मतदान हुआ था. बता दें कि 12 अप्रैल को आजमगढ़ व मऊ जिले के कुल 34 बूथों पर मतदान हुआ था. इस चुनाव में भाजपा से फूलपुर-पवई विधानसभा क्षेत्र के सपा विधायक रमाकांत यादव के पुत्र व फूलपुर-पवई विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के पूर्व विधायक अरुण कुमार यादव, सपा से राकेश कुमार यादव गुड्डू और भाजपा के एमएलसी रहे यशवंत सिंह के पुत्र विक्रांत सिंह रिशू निर्दल प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं. इसके अलावा दो अन्य निर्दल प्रत्याशी अंब्रेश व सिकंदर प्रसाद कुशवाह भी भाग्य आजमा रहे हैं.

जिले में 22 विकासखंड मुख्यालय और दो नगर पालिका परिषद(आजमगढ़ व मुबारकपुर) सहित 24 बूथों पर 4,236 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. इसमें 2296 पुरुष व 1938 महिला मतदाता शामिल हैं. विधानसभा चुनाव में जिले के सभी 10 सीट पर कब्जा कर सपा का हौसला बुलन्द है. इस चुनाव में अरुण कुमार यादव पर भरोसा जताते हुए भाजपा कितना करिश्मा कर पाएगी यह 12 अप्रैल को मतगणना के दिन दिखेगा. सपा भी इस सीट को पाने के लिए जी जान लगाएगी.

Also Read: UP MLC Chunav Result 2022: गोरखपुर-महराजगंज में किसके सर सजेगा जीत का ताज, चुनावी किस्मत का फैसला आज

बता दें कि आज होने वाली मतगणना में लगे कर्मियों के मुताबिक सबसे पहले बैलेट बाक्स से बैलेट पेपर निकाल कर बंडल बनाए जाएंगे. इसके बाद सभी को मिलाकर आठ टेबुल पर 600- 600 बैलेट पेपर गिनती के लिए दिए जाएंगे. इस प्रक्रिया में कम से कम दो से ढाई घंटे लगेंगे. इसके बाद वोटों की गिनती शुरू होगी, प्रथम चक्र में ही वैध मत का 50 प्रतिशत प्लस वन का कोरम किसी प्रत्याशी ने अगर पा लिया तो विजयी घोषित कर दिया जाएगा. अगर ऐसा हुआ तो दोपहर दो बजे से पहले ही परिणाम फाइनल हो जाएगा, वरना द्वितीय चक्र की गिनती होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें