1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up deputy cm brajesh pathak raided bachhrawan chc nrj

डिप्‍टी CM ब्रजेश पाठक ने बछरावां CHC में मारा छापा, मरीजों से जाना डॉक्‍टर्स का 'हाल', फिर लगाई 'क्‍लास'

उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक इन दिनों सरकारी अस्‍पतालों में अचानक ही पहुंच जा रहे हैं. लखनऊ के सिविल हॉस्‍प‍िटल से शुरू हुआ यह सफर अब दूसरे जिलों तक पहुंच गया है. सोमवार को बारी थी रायबरेली के बछरावां सीएचसी में खामियों को उजागर करने की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
मरीजों और तीमारदारों से बातचीत कर उनका अनुभव जानते उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक.
मरीजों और तीमारदारों से बातचीत कर उनका अनुभव जानते उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक.
Social Media

Lucknow News: यूपी के उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने एक बार फिर अपनी छापामार कार्रवाई से प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य महकमे में व्‍याप्‍त खाम‍ियों को उजागर कर दिया. उन्‍होंने सोमवार को रायबरेली के बछरावां सीएचसी में अचानक ही छापा मार दिया. इस बीच उन्‍होंने चेहरे पर मास्‍क लगाकर पहले अस्‍पताल में व्‍याप्‍त खाम‍ियों को देखा. इसके बाद जिम्‍मेदारों की क्‍लास लगा दी.

फटकार लगाई और कड़ी चेतावनी दी

जानकारी के मुताबिक, उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक इन दिनों सरकारी अस्‍पतालों में अचानक ही पहुंच जा रहे हैं. लखनऊ के सिविल हॉस्‍प‍िटल से शुरू हुआ यह सफर अब दूसरे जिलों तक पहुंच गया है. सोमवार को बारी थी रायबरेली के बछरावां सीएचसी में खामियों को उजागर करने की. वे सीएचसी में चेहरे पर मास्‍क लगाकर चुपचाप पहुंच गए. उन्‍होंने लाइन में लगकर अपने नाम का पर्चा बनवाया और फिर अस्पताल का जायजा लिया. गंदगी मिलने पर स्टाफ को फटकार लगाई और कड़ी चेतावनी दी.

मरीजों और तीमारदारों से बातचीत की

उन्होंने कहा कि जनता ही हमारी ताकत है. इसलिए उनका ख्याल करना आप लोगों की जिम्मेदारी है. गंदगी मिलने पर स्टाफ को फटकार लगाते हुए कड़ी चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि जनता ही हमारी ताकत है. इसलिए उनका ख्याल करना आप लोगों की जिम्मेदारी है. डिप्टी सीएम ने अपने काफिले को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछरावां से काफी पहले रोक दिया और पैदल ही चल कर अस्पताल पहुंचे थे. यहां पर उन्‍होंने अपने नाम का पर्चा बनवाया और फिर अस्पताल का जायजा लिया. मरीजों और तीमारदारों से बातचीत की. उन्‍हें होने वाली दिक्‍कतों के बारे में बात की. इसके बाद जिम्‍मेदारों को जमकर फटकार लगाई.

इसके बाद उन्‍होंने मीड‍िया से कहा क‍ि आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछरावां, रायबरेली पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं व स्वास्थ्यकर्मियों की कार्यशैली का औचक निरीक्षण करते हुए चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने व मरीजों को पूरी स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया. वहीं, उन्‍होंने अपना पर्चा सोशल मीडि‍या पर शेयर करते हुए लिखा, 'स्वस्थ व्यक्ति ही स्वस्थ राष्ट्र की नींव होते हैं और प्रदेश को "स्वस्थ प्रदेश" बनाना हमारा संकल्प है, जिसे पूर्ण करने की दिशा में आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछरावां,रायबरेली में अपना पर्चा बनवाकर जनस्वास्थ्य सुविधाओं व चिकित्साकर्मियों की कार्यशैली का औचक निरीक्षण किया.'

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें