1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up chunav 2022 priyanka gandhi make election conch shell from varanasi parliamentary seat of pm modi avh

यूपी चुनाव 2022: PM Modi के संसदीय सीट वाराणसी से चुनावी शंखनाद करेंगी प्रियंका गांधी! 10 अक्टूबर को रैली

वाराणसी पूर्वांचल यूपी के सत्ता का केंद्र माना जाता है. चंदौली, मिर्जापुर, गाजीपुर सहित कई जिले वाराणसी के आसपास हैं, जहां पर विधानसभा सीटों की संख्या काफी अधिक है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi के संसदीय सीट वाराणसी से चुनावी शंखनाद करेंगी प्रियंका गांधी
PM Modi के संसदीय सीट वाराणसी से चुनावी शंखनाद करेंगी प्रियंका गांधी
Facebook

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनावी शंखनाद कर सकती हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से इसको लेकर तैयारी भी की जा रही है. 10 अक्टूबर को प्रियंका गांधी वाराणसी में एक रैली को संबोधित करेंगी. बता दें कि 2022 के शुरुआती महीनों में यूपी में विधानसभा का चुनाव प्रस्तावित है.

यूपी कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश दीक्षित की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि 10 अक्टूबर रविवार को प्रियंका गांधी जगतपुर के इंटर कॉलेज मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगी. कार्यालय की ओर से जारी इस पत्र में कहा गया है कि इस रैली में प्रदेश के सभी पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक और संभावित प्रत्याशी शामिल होंगे.

10 अक्टूबर को प्रियंका गांधी की रैली है
10 अक्टूबर को प्रियंका गांधी की रैली है
प्रभात खबर

पूर्वांचल में शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में कांग्रेस - बता दें कि वाराणसी पूर्वांचल यूपी के सत्ता का केंद्र माना जाता है. चंदौली, मिर्जापुर, गाजीपुर सहित कई जिले वाराणसी के आसपास हैं, जहां पर विधानसभा सीटों की संख्या काफी अधिक है. कांग्रेस की कोशिश है कि वाराणसी से चुनावी शंखनाद करके इन जिलों के वोटरों को भी साधा जाए. यूपी के पूर्वांचल इलाकों में करीब 130 सीट है.

पीएम मोदी का संसदीय सीट- वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय सीट है और पीएम यहां से दो बार चुनाव जीत चुके हैं. कांग्रेस इस सीट को 2004 मेें जीती थी, कांग्रेस के राजेश मिश्रा ने बीजेपी के कद्दावर नेता मुरली मनोहर जोशी को हराया था. कांग्रेस को उम्मीद है कि अगर यहां से मजबूती से लड़ा जाए तो 2004 की तरह ही उलटफेर हो सकता है. वहीं पीएम मोदी की सीट होने की वजह से बीजेपी के लिए यहां से कांग्रेस की चुनावी शंखनाद मुश्किलें बढ़ा सकती है.

2019 में प्रियंका के चुनाव लड़ने की थी चर्चा- बताते चलें कि 2019 में प्रियंका गांधी के इस सीट से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की चर्चा थी. हालांकि बाद में कांग्रेस ने ऐलान किया कि प्रियंका गांधी लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी. वहीं अब प्रियंका गांधी के चुनावी शंखनाद को लेकर यहां पर चर्चा शुरू हो गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें