1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up chunav 2022 police commissioner aseem arun will contest assembly elections from kannauj sht

UP Chunav 2022: कन्नौज से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे पुलिस कमिश्नर असीम अरुण, जानें क्यों खास है ये सीट

कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण बीजेपी के टिकट से कन्नौज सदर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण
कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण
सोशल मीडिया

UP Chunav 2022: केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने यूपी समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. यूपी में 7 चरणों मे चुनाव होगा. इसी बीच कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) के लिए आवेदन किया है. ऐसी चर्चा है कि असीम अरुण बीजेपी के टिकट से कन्नौज सदर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

मूलरूप से कन्नौज के रहने वाले हैं असीम अरुण

कमिश्नर असीम अरुण मूलरूप से कन्नौज के रहने वाले हैं. उनके पिता श्रीराम अरुण दो बार डीआईजी रहे हैं. पिता से प्रेरणा लेकर ही उन्होंने पुलिस सेवा में आने का फैसला लिया. फिलहाल, इस वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इसका कोई अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. सूत्रों की मानों तो कन्नौज सीट से उनती दावेदारी लगभग तय है.

1994 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं असीम अरुण

1994 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रदेश के अलग-अलग जिलों के कप्तान, डीआईजी के अलावा एटीएस के मुखिया और एडीजी भी रहे हैं. पुलिस की स्वाट टीम के गठन का श्रेय भी उन्हीं को जाता है. कानपुर के पहलाे पुलिस कमिश्नर रहते हुए भी उनका कन्नौज आना जाना लगा रहता है, जोकि उनके पैतृक गांव के प्रति लगाव को जाहिर करता है. यही वजह की वह कन्नौज सीट से ही विधानसभा के चुनाव में मैदान में उतरेंगे.

10 फरवरी को प्रथम चरण के लिए वोटिंग

भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. यूपी में 7 चरणों मे चुनाव होगा. प्रथम चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी, द्वितीय चरण 14 फरवरी, तृतीय चरण 20 फरवरी, चतुर्थ चरण 23 फरवरी, पांचवा चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च, सातवां चरण-7 मार्च और 10 मार्च को मतगणना होगी.

कन्नौज में कब होंगे चुनाव

कन्नौज में तीसरे चरण के दौरान 20 फरवरी को वोटिंग होगी. जिले की तीनों विधानसभा सीट पर मतदाताओं की संख्या 12 लाख 67 हजार से अधिक है. कन्नौज में विधानसभा चुनाव के लिए 25 जनवरी से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी, जोकि 1 फरवरी तक चलेगी. दो फरवरी को पर्चों की जांच होगी. चार फरवरी नाम वापस लेने का अंतिम दिन होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें