1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up board exam 2021 big news exam cancel 10th exam name correction parikcha radd exam result update marking scheme final exam result high school students promote upmsp uttar pradesh amh

UP Board Exam 2021 Updates : यूपी बोर्ड के छात्रों के लिए आई ये बड़ी खबर, आज तक ही है मौका

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
UP Board Exam 2021
UP Board Exam 2021
प्रतीकात्मक तस्वीर
  • यूपी बोर्ड में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को प्रमोट करने पर अब तक स्पष्ट गाइडलाइन नहीं

  • परीक्षा फार्मों में विद्यार्थियों के नाम में गड़बड़ी सुधारने का मौका

  • सभी प्रधानाचार्य को इसके लिए निर्देशित किया जा चुका है

UP Board Exam 2021 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड, Uttar Pradesh Board Exam 2021) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम (10th and 12th board exam result) जारी करने से पहले परीक्षा फार्मों में विद्यार्थियों के नाम में गड़बड़ी सुधारने का मौका दिया गया है. इसके लिए 14 और 15 जून को परिषद की ओर से पोर्टल खोला जाएगा. इसमें प्रधानाचार्य नाम में गड़बड़ी को दूर करा सकेंगे. परिषद की इस पहल से परिणाम से पहले वर्तनी संबंधी समस्या को दूर कराया जा सकेगा. सभी प्रधानाचार्य को इसके लिए निर्देशित किया जा चुका है.

पोर्टल पर विद्यालय में मौजूद अभिलेखों के आधार पर ही छात्र और उनके माता-पिता के नाम की वर्तनी (स्पेलिंग) लिखी जाएगी. प्रदेश के 56 लाख से अधिक विद्यार्थी इससे लाभान्वित होंगे. सीबीएसई बोर्ड की तर्ज पर यूपी बोर्ड ने भी छात्रों को बड़ी राहत दी है.

जुलाई में मार्कशीट, प्रवेश में देरी संभव : यूपी बोर्ड में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को प्रमोट करने पर अब तक स्पष्ट गाइडलाइन नहीं (cancel up board exam 2021 )आई है. ताकि विद्यालयों में आगे की प्रक्रिया शुरू कराई जा सके. इंटर के परिणाम को लेकर ज्यादा संवेदनशीलता बरती जा रही है. इसी परिणाम के आधार पर छात्रों को स्नातक प्रथम वर्ष या फिर अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में दाखिले का प्रयास करना है. वहीं, प्रवेश में भी देरी की संभावना जताई जा रही है. उधर, बृहस्पतिवार दोपहर तक परिणाम को लेकर अभिभावकों ने अपना फीडबैक दिया है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें