1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. two shooters of mukhtar ansari gang killed in allahabad wanted to kill hotwar jail officer in ranchi vwt

मुख्तार अंसारी गैंग के दो शूटर इलाहाबाद में ढेर, रांची में होटवार के जेल अधिकारी को मारने की ली थी सुपारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
यूपी में एसटीएफ को बड़ी कामयाबी.
यूपी में एसटीएफ को बड़ी कामयाबी.
प्रतीकात्मक फोटो.

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को बहुत बड़ी कामयाबी मिली है. शहर के अरैल इलाके के कछार में कुख्यात अपराधियों के साथ हुई मुठभेड़ में झारखंड की राजधानी रांची में होटवार जेल के अधिकारी की हत्या करने की सुपारी लेने वाले बदमाश मार गिराए गए. मीडिया की खबर के अनुसार, मुठभेड़ में दो बदमाश वकील पांडेय उर्फ राजू पांडेय और अमजद उर्फ पिंटू मारे गए हैं. ये दोनों उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी मुन्ना बजरंगी और मुख्तार अंसारी गैंग के शूटर थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से दिलीप मिश्रा के लिए काम कर रहे थे.

पुलिस के अनुसार, वकील पांडेय पर 50 हजार रुपये का इनाम भी था. दोनों मुन्ना बजरंगी, मुख्तार अंसारी गैंग के शूटर थे, मुन्ना बजरंगी की मौत के बाद दिलीप मिश्रा के लिए काम करते थे. इन दोनों ने रांची के होटवार जेल के अधिकारी की हत्या की सुपारी ली थी. इन दोनों का इलाहाबाद में भी किसी प्रभावशाली व्यक्ति की हत्या करने का प्लान था.

एसटीएफ का कहना है कि वकील पाण्डेय और उसका साथी अमजद दोनों भदोही के रहने वाले है. एनकाउंटर के बाद पुलिस को मौके से 30 और 9 एमएम की पिस्टल व जिन्दा कारतूस व खोखा के साथ एक मोटरसाइकिल मिला है. पिछले साल ही भदोही के विधायक विजय मिश्रा ने वकील पाण्डेय से अपनी जान को खतरा बताया था.

2013 में की थी बनारस के डिप्टी जेल की हत्या

दोनों ने अन्य साथियों के साथ मिलकर 2013 में मुन्ना बजरंगी और मुख्तार अंसारी के इशारे पर वाराणसी के तत्कालीन डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की दिनदहाड़े निर्मम हत्या की थी. पिछले साल ही माफिया दिलीप मिश्रा के कॉलेज से गिरफ्तार खान मुबारक गैंग के शार्प शूटर नीरज सिंह ने कुछ सपा नेताओं की हत्या की साजिश रचने का खुलासा किया था, जिसमें ये दोनों शामिल थे.

होटवार के जेल अधिकारी को मारने का था प्लान

पुलिस के अनुसार, धनबाद के डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या में शामिल मुन्ना बजरंगी का शार्प शूटर अमन सिंह इन दिनों रांची की होटवार जेल में बंद है. उसके कहने पर वकील पांडेय और अमजद ने अपने साथियों के साथ मिलकर होटवार जेल के अधिकारी को मारने की साजिश रची थी. हालांकि, उनका एक साथ पिछले महीने ही अयोध्या में पकड़ा गया, जिसकी वजह से ये बदमाश वारदात को अंजाम नहीं दे पाए.

इलाहाबाद में भी हत्या की वारदात को देना चाहते थे अंजाम

पुलिस का दावा है कि दोनों बदमाश इलाहाबाद में भी किसी प्रभावशाली या राजनीतिक हस्ती की हत्या करने की फिराक में थे. वकील पांडेय पर करीब 20 और अमजद पर दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. फिलहाल इन दोनों बदमाशों की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इसके साथ ही, पुलिस ने इन दोनों बदमाशों के अन्य साथियों की तलाश भी शुरू कर दी है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें