1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. two and half hours outside covid ward to be admitted died coronavirus up news gorakhpur amh

Coronavirus : कोविड वार्ड में भर्ती होने के लिए ढाई घंटे किया इंतजार, एंबुलेंस में मौत

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
DEMO PIC
DEMO PIC
Prabhat Khabar
  • खजनी क्षेत्र निवासी 72 वर्षीय कोरोना संक्रमित को नहीं किया भर्ती

  • डॉक्टर व स्टाफ बताते रहे कि फुल हैं बेड, कहीं और ले जाइए

गोरखपुर : बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में सीधे भर्ती होने आए 72 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना मरीज को भर्ती नहीं किया गया. ढाई घंटे तक परिजन निवेदन करते रहे. लेकिन किसी ने एक न सुनी। अंत में एंबुलेंस में ही मरीज की मौत हो गई. डॉक्टर और स्टाफ ने बेड फुल होने का हवाला देकर भर्ती नहीं किया. स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि जब बेड खाली होगा तभी मरीज भर्ती हो पाएगा.

जानकारी के मुताबिक खजनी के 72 वर्षीय बुजुर्ग कोविड पॉजिटिव थे. हालत खराब होने पर परिजन 108 नंबर एंबुलेंस की मदद से दोपहर 12 बजे मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड लेकर पहुंचे. कोविड वार्ड पहुंचने पर मरीज को भर्ती करने से कर्मियों ने मना कर दिया. कर्मियों ने साफ कहा कि कहीं और ले जाइए, यहां भर्ती नहीं हो पाएंगे. बेड खाली नहीं है.

इस पर परिजनों ने कई बार अनुरोध किया. परिजन रो भी रहे थे. लेकिन किसी ने एक न सुनी. अंत में 2:30 बजे मरीज की एंबुलेंस में ही मौत हो गई. बताया जा रहा कोविड कमांड सेंटर के जरिए आइए, तभी मरीज को भर्ती किया जा सकता है. सीधे मरीजों को भर्ती नहीं कर सकते हैं.

हमारा उद्देश्य मरीजों की जान बचाना

आइसीयू में बेड फुल हो गए हैं. इसकी वजह से गंभीर मरीजों को भर्ती करने मेंपरेशानी हो रही है. मरीजों को भी कोविड कमांड सेंटर के जरिए आना चाहिए, तोउन्हें परेशानी नहीं होगी. हमारा उद्देश्य मरीजों की जान बचाना है. सीधे आएमरीजों को भी भर्ती किया जाता है. एक मरीज को भर्ती करने में अधिकतम 15-20 मिनट लगते हैं. ढाई घंटे की बात समझ में नहीं आ रही है. फिर भी जांच कराकरदोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
डॉ गणेश कुमार, प्राचार्य, बीआरडी मेडिकल कॉलेज

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें