1. home Home
  2. state
  3. up
  4. this girl eats her hair the doctor is also surprised to see a lump of 2kg in her stomach in uttar pradesh slt

जानें कौन है ये बाल खाने वाली लड़की, जिसे डॉक्टर्स भी देखकर हैं हैरान

उत्तर प्रदेश में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक लड़की के पेट से ऑपरेशन के दौरान करीब 2 किलो बालों की एक बड़ी गांठ निकली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी में बाल खाने वाली लड़की
यूपी में बाल खाने वाली लड़की
social media

यूपी के लखनऊ से एक हैरतअंगेज कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां बलरामपुर के अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान एक लड़की के पेट से करीब 2 किलो बालों की एक बड़ी गांठ निकली है. इन बालों को देखतक डॉक्टरर्स हैरान हैं.

जानकारी के अनुसार किशोरी बचपन से ही मानसिक रूप से कमजोर थी. जिसके कारण वह छूप-छूपकर अपने सिर से बाल नोंचकर खाती थी. यही नहीं किशोरी का खाना-पीना भी कम हो गया था. उसका वजन भी सिर्फ 32 किलो था. जब परिजनों को इस बात की जानकारी हुई तो, वह उसे डॉक्टर के पास ले गए, जिसके बाद यह खुलासा हुआ.

डॉक्टरों के अनुसार किशोरी ऑपरेशन के बाद होश में आ गई है. वहीं ऑपरेशन से पहले जो भी पेट दर्द की समस्या थी, वह भी अब दूर हो गई है. डॉक्टरों ने बताया कि किशोरी को पेट में भीषण दर्द और उल्टियां होने पर अस्पताल लाया गया था, जिसके बाद जांच हुई तो अमाशय में बालों की गांठ होने की जानकारी मिली.

जिसके बाद तुरंत ऑपरेशन किया गया. जिसके बाद डॉक्टर हैरान रह गए. किशोरी के आंत से 20 सेंटीमीटर चौंड़ी गांठ देख हर कोई हैरान रह गया. ऑपरेशन के दौरान बाल निकलता ही जा रहा था. जिसके बाद एंडोस्कोपी कर सारे बालों को निकाला गया.

अपना बाल खाती थी किशोरी

मानसिक रूप से कमजोर होने के कारण किशोरी अपना ही बाल खाती थी. जिसके बाद धीरे-धीरे पेट से छोटी आंत तक का रास्ता पूरी तरह बंद हो गया. इस वजह से खाना नीचे नहीं जा पा रहा था. यही वजह है कि करीब 32 किलो वजन के साथ लड़की कमजोर होती जा रही थी.

डॉक्टर्स के जांच के बाद किशोरी में ट्राईकोबेजोर नामक बीमारी होने का पता चला. यह एक दर्लभ बीमारी है. डॉक्टरों ने मरीज को तत्काल भर्ती कर लिया है. हालात में सुधार होने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें