1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. thieves stole idols from temple then apologized by writing letter in chitrakoot nrj

चित्रकूट में चोरों ने मंदिर से चुराईं मूर्ति‍यां, फिर अजीब बातें पत्र में लिखकर मांगी माफी, लौटाया सबकुछ!

बीती 9 मई की रात में चोर मंदिर का ताला तोड़कर 5 किलो वजन की भगवान श्रीराम की मूर्ति, पीतल की राधाकृष्ण जी की मूर्ति, बालाजी महाराज की मूर्ति के अलावा लड्डू गोपाल की मूर्ति समेत नगदी और चांदी का पूजन का सामान चोरी करके ले गए थे. चोरी के कुछ दिन बाद पुजारी को एक चिट्ठी मिली थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेत‍िक तस्‍वीर
सांकेत‍िक तस्‍वीर
File Photo

Chitrakoot News: बुंदेलखंड चित्रकूट में एक अनोखा मामला सामने आया है. सदर कोतवाली क्षेत्र के तरावा में स्थित प्राचीन बालाजी महाराज के मंदिर में बीती 9 मई को चोरी हुई थी. चोरी में पीतल, तांबे और अष्टधातु से बनीं 16 मूर्तियां चोर उठा ले गए थे. अब उन्हीं चोरों ने एक चिट्ठी में लिखा है, 'जबसे मूर्तियां चुराए हैं तबसे रात को नींद नहीं आ रही है. बुरे सपने आ रहे हैं. वे सो नहीं पा रहे हैं.' इस पत्र के साथ उन्होंने मूर्तियां भी पुजारी को लौटा दी हैं. हालांकि, पुजारी के मुताबिक, मूर्ति‍यों की संख्‍या कम है.

जानें पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, बीती 9 मई की रात में चोर मंदिर का ताला तोड़कर 5 किलो वजन की भगवान श्रीराम की मूर्ति, पीतल की राधाकृष्ण जी की मूर्ति, बालाजी महाराज की मूर्ति के अलावा लड्डू गोपाल की मूर्ति समेत नगदी और चांदी का पूजन का सामान चोरी करके ले गए थे. चोरी के कुछ दिन बाद पुजारी को एक चिट्ठी मिली थी. इसमें चोरी के बाद माफी मांगने की बात लिखी गई थी. मंदिर के महंत राम बालक दास ने स्थानीय मीडिया को बताया कि सुबह जब वह जागे तो उसके बाद हर दिन की तरह वह गायों को चारा देने पहुंचे. इसी बीच उनकी नजर यहां पड़ी एक चिट्ठी पर पड़ी. चिट्ठी में मंदिर में हुई चोरी का जिक्र किया गया था. इसके बाद मूर्तियों की तलाशी की गई. मूर्तियां घर के बाहर एक टोकरी में बोरी के अंदर बंद मिलीं. उन्होंने इसकी जानकारी तुरंत ही स्थानीय पुलिस को दी. साथ ही, उन्होंने यह भी बताया कि चोरी की गई मूर्तियों में से अष्टधातु से निर्मित दो मूर्तियां अब भी नहीं लौटाई गई हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें