1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. stf up dr bansal murder case up police alok sinha dilip mishra culprit and play conspiracy criminal shoheb murderer prt

STF ने डॉ. एके बंसल मर्डर केस से उठाया पर्दा, आलोक सिन्हा संग दिलीप मिश्रा ने रची थी साजिश, जानिए क्या था हत्याकांड का असली कारण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Dr. Bansal Murder in UP
Dr. Bansal Murder in UP
twitter
  • डॉ. एके बंसल हत्याकांड का हुआ राजफाश

  • फ्रैक्चर गैंग के शोएब ने की थी हत्या

  • आलोक सिन्हा और दिलीप मिश्रा ने रची थी साजिश

यूपी में एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है. एसटीएफ की टीम ने प्रयागराज स्थित जीवन ज्योति अस्पताल के मालिक ए के बंसल हत्याकांड की गुत्थी सुलधा ली है. एसटीएफ ने कहा है कि, आलोक सिन्हा और कुख्यात अपराधी दिलीप मिश्रा ने डॉ. अश्वनी कुमार बंसल के हत्या की साजिश रची थी. बता दें, आलोक सिन्हा फिलहाल प्रयागराज जेल में बंद है. यहीं पर अपराधी अख्तर कटरा भी बंद है. एसटीएफ का कहना है कि अख्तर ने ही दिलीप मिश्रा को तीन शूटर उपलब्ध कराए थे.

गौरतलब है कि साल 2017 में डॉक्टर बंसल की हत्या उनके चैम्बर में ही कर दी गई थी. हत्या के लिए कुल 70 लाख रुपया का पेमेंट हुआ था. किराए के शूटरों ने हल्या की थी. इसके लिए शूटरों को 10 लाख रुपया एडवांस दिया गया था. जेल में हुई थी हत्या की साजिश. दिलीप के माध्यम से ही जेल में शूटरों की व्यवस्था की गई थी. एसटीएफ ने पूरे मामले का उजागर किया है. एडीजी एसटीएफ अमिताफ यस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी.

12 जनवरी 2017 में क्या हुआ थाः 12 जनवरी, 2017 की शाम जब डॉ. बंसल अपने असपताल में थे उस समय किराये के बदमाशों ने बंसल की गोली मारकर हत्या कर दी थी. हमलावर इतने बैखौफ थे कि, उन्होंने डॉ. बंसल के चेंबर में जाकर उन्हें गोली मारी. हत्या के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए. इधर, अस्पताल में मौजूद अन्य डॉक्टरों ने डॉ. एके बंसल बचाने की काफी कोशिश की. लेकिन उन्हें नहीं बचाया जा सका.

क्यों की गई हत्याः एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश ने यह भी बताया कि, घटना के वक्त शूटर शोएब और मकशूद एक ही बाइक पर अस्पताल गए थे. जहां हत्या कीा घटना को अंजाम दिया गया. बता दें, आलोक सिन्हा ने डॉक्टर बंसल के बेटे अर्पित का न्यूरो सर्जरी में दाखिला करने के नाम पर 55 लाख रुपये हड़पा था, जिसको लेकर दोनों में विवाद था, डॉक्टर बंसल ने आलोक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया था. इसके अलावा दिलीप से किसी जमीन के मामले में डॉ. बंसल का विवाद चल रहा था.

कई हत्या कर चुका है शोएबः 50 हजार रुपया का इनामी अपराधी शोएब इससे पहले भी कई हत्याएं कर चुका है. शोएब ने जनपद प्रतापगढ़ में चुनमुन पांडेय की बस रोकवाकर हत्या कर दी थी. याशीर की पैसे के बंटवारे में शोएब ने ही की थी. इसके अलावा शोएब कई लोगो से रंगदारी भी लिया करता था. इसके अलावा, महामाया मार्बल के मालिक राजेश की हत्या में भी शोएब का ही हाथ था. शोएब फ्रैक्चर गैंग के नाम से प्रतापगढ़ और प्रयागराज में जाना जाता था.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें