1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. shivpal yadav demanded implementation of uniform civil code sht

Lucknow News: बीजेपी की राह पर प्रसपा, शिवपाल यादव ने की 'समान नागरिक संहिता' लागू करने की मांग

बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की जयंती और महापंडित राहुल सांकृत्यायन की पुण्यतिथि के मौके पर शिवपाल सिंह यादव ने 'समान नागरिक संहिता' को लागू करने की मांग की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव.
प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव.
प्रभात खबर

Lucknow News: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की जयंती और महापंडित राहुल सांकृत्यायन की पुण्यतिथि के मौके पर 'राष्ट्रीयता व समाजवाद' विषयक कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस मौके पर प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपने बयान के जरिए पार्टी की आगे की रणनीति स्पष्ट कर दी. इस मौके पर उन्होंने समान नागरिक संहिता को लागू करने की मांग की.

शिवपाल यादव ने कहा कि, आंबेडकर और लोहिया दोनों ही समान विचारधारा के महापुरुष थे. बाबा साहब ने समाजवाद की खुली पैरवी की थी. उन्होंने संविधान सभा में समान नागरिक संहिता की वकालत की थी, जिसे लोहिया ने 1967 के चुनाव में जन-मुद्दा बनाया था. शिवपाल ने दीपक मिश्र की पुस्तक, 'आंबेडकर,लोहिया व समाजवाद' के तीसरे संस्करण का विमोचन किया था.

इस मौके पर बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और समाजवादी चिंतक दीपक मिश्र ने कहा कि वर्तमान साहित्यकारों को महापंडित राहुल सांकृत्यायन से सीखना चाहिए, जिन्होंने सामाजिक और राजनीतिक सरोकारों को जीते हुए साहित्य को समृद्ध किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें