1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. samajwadi party protest police and woman fight in prayagraj to remove possession of land nrj

प्रयागराज में जमीन से कब्जा हटवाने में पुलिस और महिला में मारपीट, सपा ने कहा- सड़क से संसद तक लड़ेंगे

सोमवार को समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेश चन्द्र यादव सपा का प्रतिनिधिमंडल के नेतृत्व में ब्लाक शंकरगढ़ क्षेत्र के ग्राम देवरा घटनास्थल पर पहुंचा और पीड़ित परिजन से मुलाकात के बाद प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए और इस इस घुटन को पूरी तरह से असंवैधानिक बताया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
पीड़‍िताओं से मिलने पहुंचा सपा का प्रतिनिधिमंडल.
पीड़‍िताओं से मिलने पहुंचा सपा का प्रतिनिधिमंडल.
Prabhat Khabar

Prayagraj News: प्रयागराज के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम देवरा में 11 मई को प्रशासन द्वारा जमीन से कब्जा हटाने के मामले में फौजी विकास यादव व उनके परिवार की महिलाओं व पुलिस के बीच हुई मारपीट व कहासुनी के मामले ने राजनैतिक तूल पकड़ लिया है. सोमवार को समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेश चन्द्र यादव सपा का प्रतिनिधिमंडल के नेतृत्व में ब्लाक शंकरगढ़ क्षेत्र के ग्राम देवरा घटनास्थल पर पहुंचा और पीड़ित परिजन से मुलाकात के बाद प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए और इस इस घुटन को पूरी तरह से असंवैधानिक बताया.

'सड़क से संसद तक संघर्ष भी करेंगे'

सपा जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव ने कहा की योगी सरकार में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है. देवरा जैसे कई और मामले भी सामने आए हैं जहां पुलिस द्वारा जनता को प्रताड़ित किया गया है. योगी राज में जनता हर वक्त भय के माहौल में जी रही है कहीं गुंडों द्वारा तो कहीं पुलिस द्वारा उन्हें प्रताड़ना झेलनी पड़ रही है. अब जनता का पुलिस प्रशासन से भरोसा उठता जा रहा है. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन के इसारे पर समाजवादी पार्टी आम लोगों का शोषण कत्तई बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि इस संबध में वह जिलाधिकारी व एसएसपी से मुलाकात कर मामले पर उचित कार्यवाई की मांग करेंगे. इसके साथ ही जरूरत पड़ी तो सड़क से संसद तक संघर्ष भी करेंगे.

महिलाओं के साथ मारपीट की गई

शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के देवरा गांव में 11 मई को पुलिस व राजस्व की टीम द्वारा जमीन से कब्जा हटाने के दौरान अचानक पुलिस पर गांव की महिलाएं और पुरुषों के बीच विवाद शुरू हो गया था. मामले में राजस्व निरीक्षक प्राची केसरवानी की तहरीर पर आधा दर्जन नामजद व एक दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया था. साथ ही कुछ लोगों को अगले दिन गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. लेकिन रविवार को मामले में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया जिसमे दरोगा द्वारा घर में घुसकर महिलाओं के साथ मारपीट की गई है. जिसके बाद से मामले ने राजनैतिक तूल पकड़ लिया.

ये रहे मौजूद

वहीं अब इसमें मामले में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष समेत तमाम नेताओं ने भी घटना का विरोध करते हुए कार्रवाई की मांग की है. इस दौरान जिला मीडिया प्रभारी सूर्यदीप यादव (सूरज) ने बताया की घटनाक्रम के संबंध में समाजवादी पार्टी प्रदेश कार्यालय को भी अवगत कराया गया है. इस दौरान मेजा विधायक संदीप पटेल , सोमदत्त पटेल , भागीरथी बिंद , अरविंद मिश्रा गुड्डा , गुलाब कली , उमाकांत तिवारी , राघवेंद्र शुक्ला आदि लोग मौजूद रहे.

रिपोर्ट : एसके इलाहाबादी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें