25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अलीगढ़ की रूबी खान ने रखे पूरे नवरात्रि के व्रत, करेंगी मां लक्ष्मी की पूजा और मनाएंगी करवाचौथ

भाजपा महिला मोर्चा में जय गंज मंडल की उपाध्यक्ष और आरएसएस के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की जिला संयोजक रूबी आसिफ खान ने शारदीय नवरात्र में मां दुर्गा की प्रतिमा को घर में स्थापित किया है और नवरात्र के पूरे 9 दिन व्रत रखा हुआ है. रूबी आसिफ खान ने पहले नवरात्र में पूरे विधि विधान से मां दुर्गा की पूजा की.

Aligarh News: अलीगढ़ के शाहजमाल स्थित माबूद नगर की रहने वाली रूबी आसिफ खान, फिर से चर्चा में हैं. इस बार उन्होंने शारदीय नवरात्रि पर अपने घर में मां दुर्गा की प्रतिमा को स्थापित किया है और पूरे नौ दिन तक नवरात्रि के व्रत को रखे हुए हैं. रूबी आसिफ खान ने पहले गणेश प्रतिमा को घर में स्थापित किया था और गंगा में विसर्जित भी किया था.

नवरात्रि के व्रत रखे रूबी आसिफ खान ने

भाजपा महिला मोर्चा में जय गंज मंडल की उपाध्यक्ष और आरएसएस के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की जिला संयोजक रूबी आसिफ खान ने शारदीय नवरात्र में मां दुर्गा की प्रतिमा को घर में स्थापित किया है और नवरात्र के पूरे 9 दिन व्रत रखा हुआ है. रूबी आसिफ खान ने पहले नवरात्र में पूरे विधि विधान से मां दुर्गा की पूजा की. धूप, दीप जलाकर मां अंबे की आरती गाकर नवरात्र के व्रत शुरू किए. रूबी आसिफ खान के बच्चों ने भी साथ में पूजा-अर्चना की.

बचपन से ही है हिंदू धर्म के त्यौहारों में आस्था

रूबी आसिफ खान ने प्रभात खबर को बताया कि उनका मायका आगरा के बोदला में है, जहां हिंदू-मुस्लिम सब मिलकर के सभी त्यौहार साथ-साथ मनाते हैं. रूबी खान के भाई भंडारे भी कराते हैं. बचपन से ही रूबी खान को मायके में भी हिंदू मुस्लिम एकता की शिक्षा मिली और शादी होने के बाद अब रूबी खान गणेश चतुर्थी, नवरात्र समेत सभी त्यौहार पूरी आस्था और धूमधाम से मनाती हैं.

गणेश प्रतिमा को घर में किया था स्थापित

रूबी आसिफ खान ने बताया कि वह दीपावली पर महालक्ष्मी का पूजन भी करेंगी, साथ ही साथ पति की लंबी आयु के लिए रखे जाने वाले करवा चौथ व्रत को भी रखेंगी. रूबी आसिफ खान ने मीडिया को बताया कि हिंदू-मुस्लिम को मिलजुल कर सभी त्योहार मनाने चाहिए, ताकि हमारा देश तरक्की करे. रूबी आसिफ खान ने भगवान गणेश की प्रतिमा को अपने घर में स्थापित किया था. उनकी पूजा अर्चना के बाद गंगा में विसर्जित भी किया था. गणेश प्रतिमा को घर में स्थापित करने पर रूबी आसिफ खान को फतवा भी जारी हुआ था, उन्होंने बिना डरे गणेश पूजन को पूर्ण किया था.

Undefined
अलीगढ़ की रूबी खान ने रखे पूरे नवरात्रि के व्रत, करेंगी मां लक्ष्मी की पूजा और मनाएंगी करवाचौथ 2
मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू

रूबी खान के पति आसिफ खान ने प्रभात खबर को बताया कि सुबह जब उठ करके देखा, तो घर पर और गली में सरेस से चिपके प्रिंट निकले हुए ब्लैक एंड वाइट पोस्टर लगे थे, जिस पर लिखा हुआ था कि रूबी काफिर हो गई है, यह पूजा कर रही है, इसको परिवार समेत इस्लाम से खारिज कर देना चाहिए, इनको जिंदा जला देना चाहिए. यह भी बताया कि पोस्टर पर सबसे नीचे जमाते इस्लामी का नाम लिखा था. रूबी खान के पति आसिफ खान ने बताया कि रोरावर थाने में पोस्टर लगाने के मामले में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी गई है. अलीगढ़ के सीओ सिटी प्रथम अशोक सिंह ने मीडिया को बताया कि रूबी आसिफ खान की दी हुई अज्ञात के खिलाफ धमकी भरे पोस्टर लगाने की तहरीर पर संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है.

Also Read: अलीगढ़ में चंदे की रकम से बनी मस्जिद अचानक एक दिन बेचकर फरार हो गया शातिर, जानें कैसे हुआ खुलासा

र‍िपोर्ट : चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें