1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. rss pracharak indresh kumar visited kashi vishwanath dham with dalit women in varanasi sht

RSS प्रचारक इंद्रेश कुमार दलित महिलाओं के साथ पहुंचे काशी विश्वनाथ धाम, तोड़ा छुआछूत और जात-पात का बंधन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने दलित महिलाओं के साथ काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे. उन्होंने बाबा के दरबार में मत्था टेका और विधिवत दर्शन पूजन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बाबा विश्वनाथ का दरबार सभी जाति धर्म के लोगों के लिए है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
kashi vishwanath dham
kashi vishwanath dham
Prabhat khabar

Varanasi News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार गुरुवार को दलित महिलाओं के साथ काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे. उन्होंने बाबा के दरबार में मत्था टेका और विधिवत दर्शन पूजन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बाबा विश्वनाथ का दरबार सभी जाति धर्म के लोगों के लिए है. बाबा विश्वनाथ किसी भी जाति और धर्म में भेदभाव नहीं करते हैं. आज काशी विश्वनाथ धाम से पूरे देश को समरसता और समानता का संदेश जा रहा है.

ओबीसी और दलितों के साथ पहुंचे विश्वनाथ धाम

ओबीसी और दलितों के साथ लेकर बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंचे. आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कहा कि भारत की संस्कृति ही मानव जाति और मानवता की समरक्षक और पालक है. अब गांव गांव से चलो विश्वनाथ के दरबार का नारा गूजेगा और दलित, जनजातीय समाज समाज अयोध्या काशी और मथुरा दर्शन पूजन को निकलेगा और देश की संस्कृति को दुनिया में प्रसारित करेगा.

विधि विधान से किया दर्शन पूजन

भारत में भले ही सविधान ने दलित समाज को मंदिर में प्रवेश की आजादी दी हो, लेकिन कोई न उनको प्रेरित कर पाया और न ही उनका संकोच खत्म कर पाया. रामपंथ और विशाल भारत संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में भारत के इतिहास में समानता, बंधुत्व और प्रेम की क्रांति बाबा विश्वनाथ धाम से पूरी दुनिया में एक संदेश गया की मुसह, धरकार के साथ अन्य दलित समाज की महिलाओं ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में आरएसएस वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार के साथ मंदिर में प्रवेश किया और विधि विधान से दर्शन पूजन किया.

कॉरीडोर को लेकर की पीएम मोदी की प्रशंसा

दलित समाज के लोगों ने कॉरीडोर की भव्यता को देखने के बाद पीएम मोदी को अपना आशीर्वाद दिया और कहा कि पीएम मोदी ने बहुत सुंदर मंदिर बनवाया है. बाबा विश्वनाथ पीएम मोदी की उम्र बहुत लंबी हो, वो खुश रहे काशी विश्वनाथ धाम को इतना सुंदर और दिव्य बनाने के लिए दलित समाज पीएम मोदी का ऋणी रहेगा. हमारे पूजा स्थल छुआछूत से मुक्त हो और समरसता समानता युक्त हो.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें