1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. now repair of train coach can also be done at prayagraj sangam railway station nrj

प्रयागराज संगम रेलवे स्टेशन पर भी अब हो सकेगी ट्रेन के कोच की मरम्मत, होगी समय की बचत

मंडल की पहली सिक लाइन लखनऊ में स्थित है जिसमें यात्री कोचों के अनुरक्षण, रखरखाव, मरम्मत, इंटरमीडिएट ओवरहॉलिंग (IOH प्रत्येक 09 माह में अपेक्षित) एवम पीरियाडिकल ओवरहॉलिंग (POH प्रत्येक 18 माह में अपेक्षित) का कार्य किया जाता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
सांकेतिक तस्‍वीर
सांकेतिक तस्‍वीर
File Photo

Prayagraj News: सुगम यात्री यातायात,संरक्षित तथा समयबद्ध रेल परिचालन की दिशा में प्रतिबद्ध उत्तर रेलवे,लखनऊ मंडल प्रबंधक, सुरेश कुमार सपरा के दिशा निर्देशन में मंडल के प्रयागराज संगम रेलवे स्टेन पर रेल कोच के अनुरक्षण संबंधी समस्त व्यवस्थाओं से युक्त मंडल की दूसरी सिक लाइन को शुरू कर दिया गया है. अब यहां यात्री कोचों के रख रखाव व मरम्मत का कार्य हो सकेगा. जिससे समय की भी बचत होगी.

यात्री कोचों की गुणवत्ता यथावत रहेगी

मंडल की पहली सिक लाइन लखनऊ में स्थित है जिसमें यात्री कोचों के अनुरक्षण, रखरखाव, मरम्मत, इंटरमीडिएट ओवरहॉलिंग (IOH प्रत्येक 09 माह में अपेक्षित) एवम पीरियाडिकल ओवरहॉलिंग (POH प्रत्येक 18 माह में अपेक्षित) का कार्य किया जाता है, ताकि यात्री कोचों की गुणवत्ता यथावत रखते हुए उनकी क्षमताओं में वृद्धि की जा सके व इन कोचों को पूर्ण संरक्षा एवम सुरक्षा के साथ संचालित किया जा सके.

ऊर्जा की बचत भी की जा सकेगी

प्रयागराज संगम में स्थापित इस दूसरी सिक लाइन में भी 15 मई को प्रथम यात्री कोच संख्या NR/GS/061015/C के अनुरक्षण एवम रखरखाव का कार्य कुशलतापूर्वक पूर्ण गुणवत्ता के साथ संपन्न किया गया. इस दूसरी सिक लाइन के द्वारा जहां एक ओर प्रयागराज संगम तथा वाराणसी के यात्री कोचों के नियमित अनुरक्षण तथा रखरखाव का कार्य सुगमतापूर्वक यथासमय संपन्न किया जा सकेगा. वहीं अतिरिक्त शंटिंग पर विराम लगाते हुए समय एवम ऊर्जा की बचत भी की जा सकेगी.

रिपोर्ट : एसके इलाहाबादी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें