1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up news big relief to kumar vishwas state government withdrew cases filed in 2014 governor gave permission acy

UP News : कुमार विश्वास को बड़ी राहत, राज्य सरकार ने 2014 में दर्ज मुकदमों को लिया वापस

मशहूर कवि कुमार विश्वास पर अमेठी में 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान दर्ज मुकदमों को राज्य सरकार ने वापस ले लिया है. राज्यपाल ने राज्य सरकार को इसकी अनुमति दे दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP News: कुमार विश्वास
UP News: कुमार विश्वास
फाइल फोटो

UP News: मशहूर कवि कुमार विश्वास को रविवार को बड़ी राहत मिली. वर्ष 2014 में अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने के दौरान उनके खिलाफ दर्ज मुकदमों की फाइलें अमेठी पुलिस ने राज्य सरकार को भेजी थी. राज्य सरकार के अनुरोध पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कुमार विश्वास के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने की अनुमति प्रदान कर दी है. हालांकि जिलाधिकारी का कहना है कि इस सम्बन्ध में उन्हें कोई भी पत्र प्राप्त नहीं हुआ है.

दरअसल, कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अमेठी से 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ा था. उस दौरान उनके खिलाफ पुलिस ने उपद्रव करने, आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने और सड़क जाम करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत तीन अन्य लोग भी इस मामले में आरोपी थे.

कुमार विश्वास समेत सभी आरोपियों के खिलाफ गौरीगंज कोतवाली में मुकदमा अपराध संख्या 364, 367 व 369 में दर्ज किया गया था. 25 मई 2018 को तत्कालीन जिलाधिकारी ने सभी आरोपियों के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने के सम्बन्ध में राज्य सरकार को पत्र भेजा था. इस पर सरकार ने राज्यपाल से अनुमति मांगी थी. अब राज्यपाल ने सभी आरोपियों के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने की अनुमति सरकार को प्रदान कर दी है.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें