1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. land falling of cyclone yaas effect in uttar pradesh meteorological department alerts odisha bengal weather news train cancel flight stop heavy rain storm prt

Cyclone Yaas, Land Falling: तूफान यास की लैंडफॉलिंग शुरू, यूपी में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश की चेतावनी, इस जिलों पर पड़ेगा ज्यादा प्रभाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cyclone Yaas
Cyclone Yaas
PTI

Cyclone Yaas, Land Falling: बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaas) का असर यूपी में भी दिखने लगा है. यास के असर के कारण प्रदेश के 27 जिलों में भारी बारिश और तूफान की दस्तक होने लगी है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, यूपी में इस चक्रवाती तूफान के चलते कई जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश होगी.

यूपी में भी दिखेगा चक्रवात का असरः चक्रवाती तूफान का असर यूपी में दिखने लगा है. चक्रवाती तूफान को लेकर यूपी में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि यूपी के गोरखपुर, प्रयागराज, लखनऊ में मौसम में बदलाव आएगा. इसके अलावा यास का असर कई और जिलों में भी दिखाई देगा. जहां बारिश के साथ तेज हवाएंचल सकती हैं.

किन जिलों में पड़ेगा असरः यूपी में यास तूफान के असर से कई इलाकों में जोरदार बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी. प्रशासन और मौसम विभाग ने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया है. मौसम विभाग ने कहा है कि, यूपी के मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, संभल, कासगंज, बहराइच, बदायूं, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, अंबेडकरनगर, मऊ, आजमगढ़, तूफान से प्रभावित हो सकते हैं.

यास के लेकर प्रशासन अलर्टः यास तूफान को लेकर मौसम विभाग के अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही जिला प्रशासन भी एक्टिव मोड़ में आ गया है. जिला प्रशासन की ओर से लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है. जिसमें लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है. इसके अलावा एसडीएम और बीडीओ निगरानी का आदेश दिया गया है. वहीं मछुआरों और नाविकों के नदी पर न जाने के निर्देश दिए गए हैं.

यास तूफान का लैंडफॉलः गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा में यास तूफान का खतरा मंडराने लगा है. आज बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों यास तबाही मचा सकता है. आज दोपहर यह चक्रवाती तूफान ओडिशा के भद्रक जिले के धमरा बंदरगाह के पास दस्तक दे सकता है. अभी तूफान के लैंडफॉल की प्रक्रिया चल रही है. तूफान की भयावहता देखते हुए ट्रेने और फ्लाइट्स कैंसल कर दिए गए हैं. तूफान यास के कारण यूपी में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश की चेतावनी तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें