1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. investigation started for beating dalit girl student after drinking water from a pitcher kept for teachers in mahoba nrj

Mahoba News: शिक्षकों के लिए रखे घड़े में से दलित छात्रा के पानी पीने पर पिटाई की जांच शुरू, जानें अपडेट

महोबा के छिखारा गांव के एक बेसिक स्कूल में सातवीं कक्षा की छात्रा ने बताया कि स्कूल में शिक्षकों और छात्रों के पानी पीने के लिए घड़े रखे गए हैं. शनिवार को छात्रों के लिए रखा गया घड़ा खाली था तो उसने शिक्षकों के घड़े से पानी पी लिया. इस पर सहायक शिक्षक कल्याण सिंह ने उसके साथ मारपीट की.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेतिक तस्‍वीर
सांकेतिक तस्‍वीर
File Photo

Mahoba News: महोबा जिले के छिखारा गांव के प्राथमिक विद्यालय में एक शिक्षक ने स्टाफ के लिए रखे घड़े से पानी पीने पर एक दलित छात्रा की कथित तौर पर पिटाई कर दी. मामले की जानकारी के बाद इस घटना के जांच के आदेश दे द‍िए गए हैं. र‍व‍िवार को छुट्टी के दिन भी मामले की जांच की गई.

क्‍या है मामला?

महोबा के छिखारा गांव की रहने वाली बच्ची एक बेसिक स्कूल में सातवीं कक्षा की छात्रा है. उसने बताया कि स्कूल में शिक्षकों और छात्रों के पानी पीने के लिए घड़े रखे गए हैं. शनिवार को छात्रों के लिए रखा गया घड़ा खाली था तो उसने शिक्षकों के घड़े से पानी पी लिया. इस पर सहायक शिक्षक कल्याण सिंह ने उसके साथ मारपीट की. किशोरी ने घर पहुंचकर अपने माता-पिता को घटना के बारे में बताया. उसके पिता रमेश कुमार कई ग्रामीणों के साथ स्कूल पहुंचे. घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं. अनुमंडल दंडाधिकारी (एसडीएम) जितेंद्र सिंह ने अतिरिक्त बेसिक शिक्षा अधिकारी को घटना की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया. इस दौरान लड़की के परिजन व ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय के बाहर हंगामा किया.

बीएसए ने शिक्षक और छात्रा के बयान दर्ज किए

लड़की के पर‍िजनों का आरोप है कि तब भी संबंधित शिक्षक ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया था. इसके बाद सभी ने तहसील पहुंचकर हंगामा किया और कार्रवाई की मांग की. अपर बीएसए गौरव शुक्ला ने रविवार को बताया कि स्कूल में शिक्षक और छात्रा के बयान दर्ज कर लिए गए हैं. लड़की ने कहा कि उसके साथ पहले कभी भेदभाव नहीं किया गया. जांच रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपी जाएगी. इस बारे में आरोपित शिक्षका कल्याण सिंह ने बताया, 'छात्रा घड़े में हाथ डालकर गिलास से पानी निकाल रही थी. इसके लिए उसे डांटा गया था और मैंने छात्रा की पिटाई नहीं की थी.'

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें