1. home Home
  2. state
  3. up
  4. indian railways has resumed the service of monthly season tickets passengers to get benefit slt

यात्रीगण कृपया ध्यान दें : भारतीय रेलवे ने दोबारा शुरू की मासिक सीजन टिकट सर्विस, मिलेगा ये फायदा

रेलवे की ओर से यात्रियों को सुविधा देने के लिए मासिक सीजन टिकट की बिक्री शुरू की जा रही है. यह सेवा फिलहाल उत्तर रेलवे द्वारा चिन्हित किए गए सिर्फ 56 ट्रेनों में ही मान्य रहेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रेलवे ने  शुरू की मासिक सीजन टिकट सर्विस
रेलवे ने शुरू की मासिक सीजन टिकट सर्विस
Prabhat Khabar

Indian Railway News : रेलवे के यात्रियों के लिए एक खुशखबरी है. रेलवे ने यात्रिों की सुवाधा में विस्तार करते हुए आज से मासिक सीजन टिकट की सुविधा को शुरू कर दिया है. आज से एमएसटी की बिक्री सभी स्टेशनों पर शुरू कर दी गई. वहीं शुक्रवार से यात्री एमएसटी धारक पैसेंजर ट्रेन में सफर कर पाएंगे.

यह सेवा चिन्हित किए गए सिर्फ 56 ट्रेनों में ही अभी मान्य रहेगी. मुरादाबाद मंडल के चार जोड़ी पैसेंजर ट्रेन, जिसमें मुरादाबाद-सहारनपुर पैसेंजर, गजरौला-नजीबाबाद पैसेंजर, बरेली-दिल्ली पैसेंजर, सीतापुर-कानपुर पैसेंजर शामिल है. फिरोजपुर रेल मंडल में दस जोड़ी पैसेंजर, दिल्ली रेल मंडल में 33 जोड़ी पैसेंजर, लखनऊ रेल मंडल में पांच जोड़ी पैसेंजर, अंबाला रेल मंडल में चार जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों में एमएसटी धारक यात्री सफर कर पाएंगे.

इसको लेकर रेलवे की ओर से एक पत्र जारी किया गया है. जिसमें बताया गया है कि मासिक सीजन टिकट की बिक्री आज से शुरू कर दी गई है. जिसमें यात्री अभी 56 ट्रेनों में ही सफर कर सकते हैं. वहीं टिकट की कामत पहले जैसी ही रखी गई है. पत्र में यह भी कहा गया है कि यह पास लंबी दूरी के लिए मानय नहीं है, साथ ही अगर यात्री चिन्हित 56 ट्रेनों के अलावा अगर किसी और ट्रेन में सफर करता पाया गया, तो उसे दंडित किया जाएगा.

बता दें कि कोरोना महामारी को लेकर रेलवे की ओर से मासिक सीजन टिकट की बिक्री और यात्रा करने के ऊपर रोक लगा दी गई थी. जिससे यात्री काफी परेशान हो गए थे. जिसके बाद फिलहाल उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले कम है, जिसको बाद रेलवे ने यह सौगात दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें