1. home Home
  2. state
  3. up
  4. guwahati bikaner train accident 41 passengers boarded from agra junction slt

Guwahati Bikaner Train Accident : आगरा मंडल से सवार हुए थे 41 यात्री, सभी सही सलामत

बीकानेर से गुवाहाटी जाने वाली गुवाहाटी-बीकानेर एक्स्प्रेस ट्रेन गुरुवार को पश्चिम बंगाल में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. ट्रेन में आगरा के भी कई यात्री सवार थे. हालांकि उनमें से किसी की हताहत होने की खबर नहीं है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
Guwahati-Bikaner Train Accident
Guwahati-Bikaner Train Accident
Prabhat Khabar

Guwahati Bikaner Train Accident: पश्चिम बंगाल के मैनागुड़ी में गुरुवार शाम को बड़ा हादसा हुआ. गुवाहटी-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन (Guwahati- Bikaner Express) का दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इस ट्रेन के छह डिब्बे मैनागुड़ी और दोमोहानी रेलवे स्टेशन के बीच पटरी से उतर गए. इस भयाभह हादसे में अबतक 5 लोगों की मौत की जानकारी मिली है. वहीं रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.

आगरा के 41 यात्री थे सवार

अब खबर है कि जो ट्रेन हादसे का शिकार हुई है. उसमें आगरा के भी कई यात्री सवार थे, लेकिन अभी तक रेलवे विभाग पर किसी के आहत होने की जानकारी नहीं मिली है. वहीं पीआरओ एसके श्रीवास्तव का कहना है कि 41 सवारियां आगरा मंडल से ट्रेन में सवार हुई थी, उनमें से कुछ घटनास्थल से पहले ही उतर गए थे.

मैनागुड़ी और दोमोहानी स्टेशनों के बीच हुआ हादसा

गुवाहटी-बीकानेर एक्सप्रेस की गाड़ी संख्या 15633 है और ये करीब 5 बजे दुर्घटाग्रस्त हुई. दुर्घटना मैनागुड़ी और दोमोहानी स्टेशनों के बीच हुई है. ट्रेन बीकानेर से गुवाहटी जा रही थी. बताया जा रहा है कि दुर्घटना के समय एक्सप्रेस ट्रेन 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी.

आगरा मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि छलेसर स्टेशन से 5 यात्री सवार हुए थे, जो घटना स्थल से पहले ही किसी स्टेशन पर उतर गए थे. वहीं करीब 36 यात्री आगरा फोर्ट से बैठे थे. जिनमें से 27 यात्री घटना स्थल से पहले उतर गए थे. उनका कहना है कि दो यात्रियों से बात हुई है उनका कहना है कि वे सही सलामत हैं. वहीं अन्य यात्रियों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है.

रेल दुर्घटना में जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिजनों के लिए रेल मंत्री ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है. मृतकों के निकट परिजनों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा, जबकि गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये दिये जायेंगे. हल्की-फुल्की चोट जिन लोगों को लगी है, उन्हें 25-25 हजार रुपये रेल मंत्रालय की ओर से दिया जायेगा. वहीं सीएम ममता बनर्जी ने भी अधिकारियों को राहत कार्य में जुट जाने के निर्देश दिए हैं.

रिपोर्ट - राघवेंद्र सिंह गहलोत

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें