25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोरखनाथ मंदिर में PAC जवानों पर जानलेवा हमला, आरोपी मुर्तजा के आतंकी कनेक्शन की आशंका, जांच में जुटी टीम

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के दक्षिणी द्वार पर रविवार की शाम एक युवक ने धार्मिक नारे लगाते हुए मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की और सुरक्षा में तैनात पीएसी के दो आरक्षियों को धारदार हथियार से घायल कर दिया. फिलहाल, घायल जवानों और आरोप को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

Gorakhpur News: गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात पीएसी के 2 जवानों पर धार्मिक नारा लगाकर एक संदिग्ध ने धारदार हथियार से हमला कर दिया, धार्मिक नारा लगाते हुए संदिग्ध मंदिर परिसर के अंदर घुस गया और इससे पहले उसने एक जवान की राइफल छीनने का प्रयास किया था ,पुलिस के जवानों ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से बरामद बैग से धारदार हथियार, लैपटॉप, पैन कार्ड और फ्लाइट की टिकट समेत अन्य सामान बरामद किया गया है.

आरोपी से टेरर एंगल सहित अन्य पहलुओं पर पूछताछ

मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर हुई सनसनीखेज वारदात के बाद श्रद्धालुओं से भरे मंदिर परिसर में अफरा-तफरी मच गई. घायल दोनों जवानों और पकड़े जाने के प्रयास में घायल हुए हमलावर युवक को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है. इतना ही नहीं युवक के साथ और लोगों के होने की आशंका के बाद गोरखनाथ मंदिर को सील कर तलाशी अभियान शुरू किया गया था. फिलहाल, पुलिस और जांच एजेंसियां टेरर एंगल सहित अन्य पहलुओं पर भी पूछताछ और जांच कर रही हैं.

आरोपी ने दो जवानों को किया घायल

गोरखनाथ मंदिर गोरक्ष पीठ के महंत और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आवास है, जिसके नाते सुरक्षा के कड़े इंतजाम मंदिर परिसर में रहते हैं. रविवार की शाम लगभग 7:30 बजे के करीब गोरखनथ मंदिर की दक्षिणी गेट पर एक संदिग्ध मुख्य प्रवेश द्वार पर तैनात 20वीं बटालियन के पीएसी सिपाही आज़मगढ़ के गोपाल कुमार के करीब पहुंचा और उसकी एसएलआर राइफल छीनने लगा, गोपाल जब तक संभलते हमलावर ने अपनी कमर में लगा धारदार हथियार निकालकर उनपर हमला कर दिया, यह देखकर उनके साथी सिपाही अनिल आए तो हमलावर ने उनके पैर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. अन्य सुरक्षाकर्मी हमलावर को पकड़ने दौड़े तो वह धार्मिक नारा लगाते हुए परिसर के अंदर घुस गया. आगे खड़े सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को दौड़कर दबोच लिया.

मामले की जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

फिलहाल घायल पीएसी के जवानों को और धरपकड़ के दौरान घायल संदिग्ध युवक को पुलिस और सुरक्षाकर्मियों की मदद से चिकित्सालय पहुंचा दिया गया है. इस घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारी और जांच एजेंसियां मौके पर पहुंच गई और मामले की तफ्तीश में जुट गई हैं

मुनीज मुर्तजा के रूप में हुई आरोपी की पहचान

आरोपी की पहचान गोरखपुर के कैंट थाना क्षेत्र के सिविल लाइन पार्क रोड स्थित सिटी मॉल के सामने गली में अब्बासी नर्सिंग होम के पास रहने वाले मोहम्मद अहमद मुर्तजा पुत्र मुनीज मुर्तजा के रूप में हुई है, मोहम्मद अहमद मुर्तजा आईआईटी मुंबई से केमिकल इंजीनियर की पढ़ाई करता है. मोहम्मद अहमद मुर्तजा के पास से बरामद बैग से पुलिस ने धारदार हथियार, लैपटॉप, पैन कार्ड और एयरलाइन का टिकट बरामद किया है.

घटना स्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी और ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड जवान रमेश सिंह ने बताया कि गोरखनाथ मंदिर मुख्य द्वार पर पीएसी के जवान बैठे थे और अपनी ड्यूटी कर रहे थे, इसी बीच पीएससी के सिपाही और संदिग्ध में बातचीत हुई. इसके बाद आरोपी ने जवार पर हमला बोल दिया. इस हमले में 2 जवानों को चोट लगी है. फिलहाल सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को पकड़ लिया .

हमले से पहले लगाया धार्मिक नारा

गोरखपुर के एडीजी जोन अखिल कुमार ने बताया कि, गोरखनाथ मंदिर के दक्षिणी गेट पर आकर यह युवक आकस्मिक रूप से धारदार हथियार से हमला कर देता है. मंदिर के अंदर साइकिल स्टैंड पुलिस टिकट के पास भी हमला कर देता है. अनुराग नाम के सिपाही ने उसे पकड़ लिया आरोपी की पहचान गोरखपुर के सिविल लाइन के रहने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी के रूप में हुई है. एडीजी ने बताया कि पूरे घटनाक्रम की जांच हर एंगल से चल रही है. घटना के दौरान यह धार्मिक नारे भी लगा रहा था. इस वजह से टेरर एंगल पर भी छानबीन की जा रही है. एटीएस दस्ता और इंटेलिजेंस की टीम इस पर संयुक्त जांच कर रही है.

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें