1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gangster mukhtar ansari citing illness in banda jail sought cooler coronavirus up news amh

Gangster Mukhtar Ansari : बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की तबियत खराब, बढ़ा ब्लड प्रेशर और शुगर कहीं उसे…

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mukhtar Ansari News
Mukhtar Ansari News
pti
  • गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब

  • ब्लड प्रेशर और शुगर बढ़ गया है

  • बाहुबली विधायक अपने जिस्म में निकल रहे लाल दानों व खुजली से बेचैन हो गया

Gangster Mukhtar Ansari : बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक और गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब हो गई है. रिपोर्ट के अनुसार मुख्तार अंसारी की तबियत खराब है. उसका ब्लड प्रेशर और शुगर बढ़ गया है. इसके अलावा भी उसे कई चीजों से परेशानी हो रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बाहुबली विधायक अपने जिस्म में निकल रहे लाल दानों व खुजली से बेचैन हो गया है. साथ ही उसे कमर दर्द की वजह से परेशानी हो रही है.

शुगर और ब्लड प्रेशर के मरीज मुख्तार अंसारी ने अपने वकील के माध्यम से मऊ जिले के सीजेएम अदालत में अर्जी दी है. इस अर्जी में उसने अपनी बीमारी और डॉक्टरों की सलाह का हवाला देते हुए बैरक में एयर कूलर व मच्छरदानी उपलब्ध कराने का आग्रह किया है. अदालत ने कारागार अधीक्षक बांदा को पत्र भेजकर पूछा है कि क्या मुख्तार को जेल मैन्युअल के अनुसार यह सुविधाएं देने का अधिकार है ?

वकील ने क्या दी अर्जी : अंसारी के वकील ने अदालत में अर्जी देकर कहा कि मुख्तार अंसारी मऊ सदर विधानसभा से पांचवीं बार विधायक चुने गये हैं. 16 साल से जेल में बंद है. वर्तमान में वह बांदा जेल में निरुद्ध है. वे शुगर, ब्लड प्रेशर, हाईपरटेंशन, यूरिक एसिड, कमर दर्द जैसी कई बीमारियों से परेशान हैं. सुबह और शाम 6 घंटे में दवा के रूप में 9 से 10 कैप्सूल और गोलियां का वे सेवन करते हैं. आगे अर्जी में कहा है कि 43 डिग्री तापमान में दवाएं गर्म हो जा रही हैं. यही नहीं शरीर में लाल दाने व खुजली निकल गये हैं. कमर दर्द से भी राहत नहीं मिल पा रही है. डॉक्टरों ने सलाह दी है कि तापमान कंट्रोल के लिए कूलर, तख्त और मच्छरदानी का उपयोग करें… यह सारी व्यवस्थाएं अंसारी खुद खर्चे पर करने को तैयार है.

बरी किए जाने के खिलाफ दाखिल तीन याचिकाएं अदालत ने की स्वीकार : आपको बता दें कि पिछले महीने इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने माफिया-राजनीतिक नेता एवं मऊ सीट से बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को हाल में तीन मामलों में बरी किए जाने के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दाखिल की गई तीन अपीलों को स्वीकार करते हुए अंसारी को नोटिस जारी किया था. बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की तबियत खराब तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें