1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. farmers took to road in protest against agneepath scheme nrj

Aligarh News: अग्‍न‍िपथ योजना के विरोध में सड़क पर उतरे किसान, सरकार से मांगा समाधान

संयुक्त किसान मोर्चा की जिला इकाई के तत्वावधान में जिलाधिकारी कार्यालय के गेट पर किसान नेता एकत्र हुए. जुमे के दिन के कारण किसान संगठनों के विरोध-प्रदर्शन के ऐलान से पुलिस-प्रशासन ने विशेष सर्तकता बरती. तस्वीर महल चौराहे से ही किसानों को रोकने के लिए भारी पुलिस बल तैनात रही.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
किसान नेता भी योजना के विरोध में सड़कों पर उतर गए हैं.
किसान नेता भी योजना के विरोध में सड़कों पर उतर गए हैं.
Prabhat Khabar

Aligarh News: अलीगढ़ के टप्पल-जट्टारी में अभी अग्निपथ योजना के विरोध का मामला कंट्रोल में आया था कि किसान नेता भी योजना के देशव्यापी विरोध में सड़कों पर उतर गए हैं. किसानों ने पूरे देश में संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले अग्निपथ विरोध दिवस मनाया. अलीगढ़ में भी किसान संगठनों ने अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया.

किसानों को रोकने की कोश‍िश

संयुक्त किसान मोर्चा की जिला इकाई के तत्वावधान में जिलाधिकारी कार्यालय के गेट पर किसान नेता एकत्र हुए. जुमे के दिन के कारण किसान संगठनों के विरोध-प्रदर्शन के ऐलान से पुलिस-प्रशासन ने विशेष सर्तकता बरती. तस्वीर महल चौराहे से ही किसानों को रोकने के लिए भारी पुलिस बल तैनात रही. टोपी, झंडा, गमछे के साथ आने वाले किसानों को रोकने का भरसक प्रयास किया गया. गौंडा बस द्वारा आ रहे किसानों को पुलिस ने घेर लिया और किसानों को समझा बुझाकर इगलास ले जाया गया. वहीं किसानों ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की. कई किसान नेताओं को पुलिस द्वारा उनके घरों पर भी रोकने का प्रयास किया गया.

अग्निपथ योजना की वापसी की मांग

संयुक्त किसान मोर्चा ने नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. जिसमें किसानों ने अग्निपथ योजना को देश की सुरक्षा और युवाओं के भविष्य के लिए खतरा बताया. ज्ञापन में योजना की वापसी, अग्निपथ विरोधी प्रदर्शनों में शामिल युवाओं के खिलाफ दर्ज सभी झूठे मुकदमे वापस लेने और गिरफ्तार युवाओं करते हुए आंदोलनकारियों को नौकरी से बाधित करने की शर्त हटाने की मांग की.

ये किसान नेता थे उपस्थित

अग्निपथ योजना के विरोध में ज्ञापन देने वाले किसान नेताओं में भाकियू प्रदेश अध्यक्ष राजपाल शर्मा, मंडल अध्यक्ष विमल तोमर, वरिष्ठ नेता चौधरी नबाव सिंह, जिलाध्यक्ष ओ पी कमांडो, इगलास तहसील अध्यक्ष रूद़ सिंह, अखिल भारतीय किसान सभा के जिला उपाध्यक्ष सूरजपाल उपाध्याय, इदरीस मोहम्मद, क्रांतिकारी किसान यूनियन के मंडल प्रभारी सुरेशचन्द्र गांधी, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष गजेन्द्र चौधरी, निर्माण श्रमिक संगठन के अध्यक्ष रमेशचन्द्र विद्रोही, जय किसान आंदोलन के जिला प्रभारी आत्मप्रकाश, भाकियू अम्बावता के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह आदि उपस्थित थे.

रिपोर्ट : चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें