1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. dussehra celebrated with ravana worship chanting slogans like jai ravana jai lankesh rjh

‘जय लंकेश', ‘जय रावण' के जयघोष के साथ मनाया गया दशहरा , रावण की हुई पूजा

देश भर में जहां असत्‍य पर सत्‍य की विजय का प्रतीक दशहरा रविवार को धूमधाम से मनाया गया वहीं बलिया जिले के बांसडीह कस्‍बे में एक संगठन ने रावण की पूजा की. अखिल भारतीय गोंडवाना महासभा ने लंकाधिपति रावण की पूजा कर दशहरा पर्व मनाया.

By Agency
Updated Date
Dussehra 2020
Dussehra 2020
Samvad news Agency

बलिया (उप्र) : देश भर में जहां असत्‍य पर सत्‍य की विजय का प्रतीक दशहरा रविवार को धूमधाम से मनाया गया वहीं बलिया जिले के बांसडीह कस्‍बे में एक संगठन ने रावण की पूजा की. अखिल भारतीय गोंडवाना महासभा ने लंकाधिपति रावण की पूजा कर दशहरा पर्व मनाया.

अखिल भारतीय गोंडवाना महासभा के जिलाध्‍यक्ष अरविंद कुमार ने सोमवार को इस कार्यक्रम का वीडियो जारी किया. जारी वीडियो में महासभा के सदस्‍य व पदाधिकारी ‘जय लंकेश', ‘जय रावण' और ‘महाराजा रावण की जय' आदि नारों का उद्घोष कर रहे हैं. कुमार ने विश्‍वविद्यालयों में रावण संहिता पढ़ाने की मांग की है. उन्‍होंने कहा है कि रावण एक महान विद्वान होने के साथ ही वैज्ञानिक और दार्शनिक थे, इसलिए उन पर शोध होना चाहिए.

Posted By : Rajneesh Anand

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें