1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cm yogi gave instructions to police administration over eid parshuram jayanti and akshaya tritiya sht

UP: ईद, परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया से पहले यूपी में अलर्ट, CM योगी ने पुलिस-प्रशासन को दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कल 3 मई को ईद, परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया का पावन पर्व है. वर्तमान परिवेश को देखते हुए पुलिस/प्रशासन को अतिरिक्त संवेदनशील रहना होगा. हर एक पर्व शांति और सौहार्द के बीच सम्पन्न हों, इसके लिए सभी जरूरी प्रयास किए जाएं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
CM योगी आदित्यनाथ
CM योगी आदित्यनाथ
Twitter

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-09 के साथ समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कल 03 मई को ईद, परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया का पावन पर्व है. वर्तमान परिवेश को देखते हुए पुलिस/प्रशासन को अतिरिक्त संवेदनशील रहना होगा. हर एक पर्व शांति और सौहार्द के बीच सम्पन्न हों, इसके लिए स्थानीय जरूरतों के दृष्टिगत सभी जरूरी प्रयास किए जाएं.

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि, धार्मिक कार्यक्रम, पूजा-पाठ आदि निर्धारित स्थान पर ही हों. धर्मगुरुओं से संवाद बना कर यह सुनिश्चित करें कि सड़क मार्ग, यातायात बाधित कर कोई धार्मिक आयोजन न हो.

बिजली आपूर्ति सुचारू रखने के दिए निर्देश

इससे पहले 1 मई को सीएम योगी ने कहा कि, अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती और ईद के अवसर पर बिजली आपूर्ति सुचारू रखें. अनावश्यक कटौती न हो. धर्मिक स्थलों के आसपास स्वच्छता, पेयजल आदि के प्रबंध किए जाएं. लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखें. विगत दिवस दिल्ली यात्रा के दौरान मेरी गृह मंत्री अमित शाह , ऊर्जा मंत्री और रेल मंत्री के साथ बिजली आपूर्ति के सम्बंध में सकारात्मक बातचीत हुई. तीनों मंत्रीगणों ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है.

भारत सरकार से प्राप्त होगी अतिरिक्त बिजली

कोयले की ढुलाई के लिए रेलवे हमें अतिरिक्त रैक देने जा जा रहा है, तो भारत सरकार से अतिरिक्त बिजली भी प्राप्त होगी. रोस्टर के अनुरूप निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए समुचित प्रबंध किए जाएं. फिलहाल स्थिति सामान्य है और रोस्टर के अनुरूप बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराएं. प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी उपभोक्ता को गलत बिजली बिल न मिले और सभी को समय से बिल मिल जाए.

समय से बिल और सही बिल दिए जाने के दिए निर्देश

सीएम योगी ने कहा कि, ओवरबिलिंग अथवा विलंब से बिल दिया जाना उपभोक्ता को परेशान तो करती ही है, व्यवस्था के प्रति निराश भी करती है और वह बिल जमा करने के प्रति उत्साहित नहीं होता. ऐसे में समय से बिल और सही बिल दिया जाना सुनिश्चित करें. इसके लिए ठोस कार्ययोजना बनाने की जरूरत है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें