1. home Home
  2. state
  3. up
  4. 400 patients admitted in 100 bedded hospital in firozabad ongoing treatment of 2 children in one bed slt

Viral Fever: फिरोजाबाद में 100 बेड वाले अस्पताल में 400 मरीज भर्ती, एक बेड में 2 बच्चों का चल रहा इलाज

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में वायरल फीवर का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. अस्पतालों में मरीजों की संख्या इतनी बढ़ गई है, कि बेड कम पड़ रहे हैं. 100 बेड वाले अस्पताल में 400 बच्चे भर्ती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फिरोजाबाद में वायरल फीवर का कहर
फिरोजाबाद में वायरल फीवर का कहर
twitter

उत्तर प्रदेश में एक तरफ जहां कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही है, वहीं दूसरी तरफ फिरोजाबाद सहित 6 जिलों में त्राहिमाम मचा हुआ है. बात करें फिरोजाबाद की, तो यहां हालात बद से बदतर हो रहे हैं. आलम यह कि अस्पतालों में एक बेड पर दो बच्चों का इलाज हो रहा है.

फिरोजाबाद के ऑटोनॉमस स्टेट मेडिकल कॉलेज में तो स्थिति और भी ज्यादा खराब है. इस अस्पताल की क्षमता 100 बेड की है, लेकिन यहां लगभग 400 से ज्यादा मरीज भर्ती है. ऐसे में मामले पर काबू पाने के लिए अस्पताल प्रशासन ने 100 और बिस्तर जोड़े हैं और जल्द ही और नए बिस्तर लगाए जाएंगे.

फिरोजाबाद में अब तक 50 की मौत

जानकारी के अनुसार फिरोजाबाद में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 400 से अधिक मरीज भर्ती हैं. पूरे यूपी में अबतक इस रहस्यमयी वायरल बुखार से 100 से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी हैं.

सीएमएस के कार्यवाहक डॉ. आलोक कुमार ने कहा कि ऑटोनॉमस स्टेट मेडिकल कॉलेज की स्थिति दिनों-दिन खराब होती जा रही है. 100 बेड वाले अस्पताल में 400 से ज्यादा मरीज भर्ती है. जिसके बाद स्थिति से निपटने के लिए 100 और बिस्तर जोड़े हैं. आने वाले दिनों में और बिस्तर जोड़ेंगे.

आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की पांच सदस्यीय टीम ने फिरोजाबाद में वायरल बुखार की वजह से बच्चों की मौतों को लेकर घर-घर जाकर निरीक्षण किया. इसी के साथ आमजन को इस बीमारी से बचाव को लेकर जागरुक भी किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें