20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरSchool Reopen: 1 सितंबर से खुल सकेंगे क्लास 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, कोचिंग को लेकर भी आया...

School Reopen: 1 सितंबर से खुल सकेंगे क्लास 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, कोचिंग को लेकर भी आया ये बड़ा फैसला

School Coaching Reopen Rajasthan: राजस्थान की गहलोत सरकार ने लंबे इंतजार के बाद स्कूल खोलने पर सहमति दे दी है. राज्य में अब 1 सितंबर से क्लास 9वीं के ऊपर के कक्षाएं ऑफलाइन तरीके से शुरू हो जाएगी. व

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने 1 सितंबर से क्लास 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने का ऐलान किया है. गृह विभाग की विशेष शाखा ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. राज्य में 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खोलने की छूट दी गई है. वहीं सरकार ने कोचिंग खोलने की भी हरी झंडी दे दी है.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान की गहलोत सरकार ने लंबे इंतजार के बाद स्कूल खोलने पर सहमति दे दी है. राज्य में अब 1 सितंबर से क्लास 9वीं के ऊपर के कक्षाएं ऑफलाइन तरीके से शुरू हो जाएगी. वहीं क्लास 8वीं से नीचे की सभी कक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से ही ली जा सकती है.


जारी किया ये गाइडलाइन

– सभी स्कूल 50 फीसदी छात्रों के साथ ही क्लास शुरू किया जा सकता है.
– स्कूल के शिक्षकों और कैब ड्राइवरों को कोरोना वैक्सीन का एक डोज लेना अनिवार्य होगा.
– स्कूल में सैनेटाइजेशन का काम नियमित रूप से करना होगा. सभी बच्चों/शिक्षकों और कर्मियों को मास्क लगाकर आना अनिवार्य होगा.
– कोचिंग के शिक्षकों के लिए कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज अनिवार्य होगा.

बताते चलें कि मंत्री समूह की बैठक के बाद आज सीएम अशोक गहलोत से मिलने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा उनके आवास पर गए थे. बताया जा रहा है कि दोनों के बीच यहां पर काफी देर तक स्कूल खोलने पर चर्चा की गई. स्कूल खुलने के संकेत शिक्षा मंत्री ने बुधवार को ही दे दिए थे.

राजस्थान सरकार ने स्कूल रीओपन के लिए राज्य में पांच मंत्रियों की एक समूह बनाई थी, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, तकनीक शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग, स्कूली शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा और कृषि मंत्री लाल चंद कटारिया शामिल थे. मंगलवार को पांचों मंत्रियों ने सचिवालय में घंटों भर मंथन किया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें