1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. reet exam 2021 rajasthan board issued admit card correction process rbse online avh

REET Exam 2021: अगर आपके एडमिट कार्ड में भी है ये गलती, तो तुरंत करा लें सुधार, बोर्ड ने जारी किया आदेश

बोर्ड अध्यक्ष डीपी जरोली ने कहा है कि कई अभ्यर्थियों की शिकायत मिली, जिसमें कहा गया था उनके एडमिट कार्ड में गलत फोटो और लैंग्वेज आ गया है. उन्होंने कहा कि ऐसे अभ्यर्थी 22 सितंबर तक अपने एडमिट कार्ड में सुधार करवा सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
REET Exam 2021
REET Exam 2021
Website

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है. राज्य में रीट का एग्जाम 26 सितंबर को होना है. इसी बीच अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड में सुधार का मौका बोर्ड ने दिया है. राजस्थान शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जरोली ने यह जानकारी ने दी है.

रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड अध्यक्ष डीपी जरोली ने कहा है कि कई अभ्यर्थियों की शिकायत मिली, जिसमें कहा गया था उनके एडमिट कार्ड में गलत फोटो और लैंग्वेज आ गया है. उन्होंने कहा कि ऐसे अभ्यर्थी 22 सितंबर तक अपने एडमिट कार्ड में सुधार करवा सकते हैं. यह सेवा पूर्णत: निशुल्क रहेगी.

आवेदन के बाद होगा करेक्शन- बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि रीट अभ्यर्थी को सबसे पहले एडमिट कार्ड में सुधार के लिए आवेदन देना होगा. इसके बाद बोर्ड की ओर से अभ्यर्थी के मोबाइल पर नया एडमिट कार्ड सुधार के साथ भेजा जाएगा. इसके बाद अभ्यर्थी उसे डाउनलोड कर सकेंगे.

सरकार ने दी ये सुविधा- इधर, राजस्थान सरकार ने बताया कि रीट एग्जाम को लेकर अभ्यर्थियों को फ्री परिवहन सुविधा दी जाएगी. अभ्यर्थी चार दिन पहले से राजस्थान के सरकारी और निजी वाहन से अपने परीक्षा स्थल तक जा सकेंगे. वहीं आने के लिए भी पूरी व्यवस्था सरकार की ओर से की जाएगी.

रीट को लेकर प्रशासन अलर्ट- वहीं रीट परीक्षा को लेकर प्रशासन भी अलर्ट हो गया है. बताया जा रहा है का नीट परीक्षा में सॉल्वर गैंग के पकड़ाने के बाद प्रशासन ने तैयारी शुरु कर दी है. प्रशासन को डर है कि कहीं सॉल्वर गैंग फिर से फर्जीवाड़ा करने की कोशिश न करें.

Posted By: Avinish Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें