1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. reet exam 2021 latest update udaipur collector order shut down internet on exam day stop solver gang

REET Exam 2021: सॉल्वर गैंग को रोकने के लिए परीक्षा के दिन इंटरनेट बंद करने की तैयारी में उदयपुर कलेक्टर

उदयपुर जिला प्रशासन की ओर से एक आदेश में बताया गया कि रीट परीक्षा में धांधली को लेकर एग्जाम के दिन 26 सितंबर को सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा. जिला प्रशासन ने बताया कि यह फैसला फर्जीवाड़ा रोकने के लिए किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
REET Exam 2021
REET Exam 2021
Website

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर बोर्ड की ओर से तैयारी जारी है. राज्य में 26 सितंबर को एग्जाम होना है. बताया जा रहा है कि करीब 18 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे. इसी बीच उदयपुर के कलेक्टर परीक्षा में धांधली रोकने के लिए इंटरनेट बंद करने का ऐलान कर दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर तेजी से अफवाहें वायरल होने लगी. वहीं राजस्थान पुलिस ने कहा है कि इंटरनेट बंदी नहीं होने वाला है.

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक उदयपुर जिला प्रशासन की ओर से एक आदेश में बताया गया कि रीट परीक्षा में धांधली को लेकर एग्जाम के दिन 26 सितंबर को सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा. जिला प्रशासन ने बताया कि यह फैसला फर्जीवाड़ा रोकने के लिए किया गया है. वहीं इस आदेश के बाद राजस्थान पुलिस हरकत में आ गई है.

वहीं जयपुर पुलिस (Jaipur Police) ने एक बयान जाकर कहा है कि राज्य में एग्जाम के दिन कोई नेटबंदी नहीं होने वाला है और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि पूरे राजस्थान में एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा था, जिसमें ये कहा जा रहा था कि यहां पर तीन दिन का लॉकडाउन लागू रहेगा और एग्जाम के दिन इंटरनेट बंद किया जाएगा.

इधर, खबर है कि राजस्थान पुलिस के उच्च अधिकारी आज बैठक कर एग्जाम शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की रणनीति बनाएंगे. बताया जा रहा है कि पिछले दिनों राजस्थान पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों की सूची भी बनाई थी, जिसके बाद से पुलिस का एक्शन शुरु है. बता दें कि पिछले दिनों नीट परीक्षा के दौरान सॉल्वर गैंग राजस्थान से पकड़ाया था, जिसके बाद हड़कंप मच गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें