25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rajasthan Polls 2023: फतेहपुर शेखावाटी में दो गुटों में तनाव के बाद पथराव, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

राजस्थान विधानसभा चुनाव में मतदान के समय सीकर में पथराव हो गया है, जिसके बाद पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा. वहीं घटना को लेकर फतेहपुर डीएसपी रामप्रसाद ने कहा है कि कुछ लोगों के बीच आपसी झड़प के बाद पथराव शुरू हो गया. जिसके बाद कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान जारी है. 199 सीटों के लिए वोटर्स मतदान कर रहे हैं. पूरे प्रदेश में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा था लेकिन अचानक से सीकर के फतेहपुर शेखावाटी में बोचीवाल भवन के पास पथराव की खबर आ गई. बताया गया है कि दो गुटों में तनाव के बाद पथराव हो गया. हालांकि चुनाव और सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन की ओर से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. घटना के बाद पुलिस ने कुछ आरोपियों को हिरासत में भी लिया है.

आपसी झड़प के बाद पथराव
वहीं राजस्थान विधानसभा चुनाव में मतदान के समय सीकर में पथराव की घटना को लेकर फतेहपुर डीएसपी रामप्रसाद ने कहा है कि कुछ लोगों के बीच आपसी झड़प के बाद पथराव शुरू हो गया. कुछ लोगों को मुआवजा दिया गया है और कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस का कहना है कि दोषियों पर हम कड़ी कार्रवाई करेंगे. पुलिस ने यह भी बताया कि जिस जगह झड़प हुआ वो मतदान केंद्र से दूर है. इससे वोटिंग में कोई बाधा नहीं पहुंची है. जिन लोगों ने अभी तक वोट नहीं डाला है, उन्हें जाकर वोट करना चाहिए. सभी को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी.

दोपहर एक बजे तक लगभग 40 फीसदी मतदान
राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए आज यानी शनिवार को मतदान हो रहा है. पूरे प्रदेश में शांतिपूर्ण तरीके से वोटिंग की जा रही है. दोपहर एक बजे तक करीब 40 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था. एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर एक बजे तक 40.27 फीसदी मतदान हुआ है. राज्य की 199 विधानसभा सीट पर मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम छह बजे तक चलेगा. अधिकारी ने बताया कि एक बजे तक तिजारा सीट पर 52.36 फीसदी मतदान हुआ.

सुरक्षा की पूरी व्यवस्था
राजस्थान चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने प्रदेश में कुल 36,101 स्थानों पर 51,507 मतदान केंद्र बनाए हैं. इनमें कुल 10,501 मतदान केन्द्र शहरी क्षेत्र में और 41,006 ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए हैं. 26,393 मतदान केन्द्रों से सजीव वेबकास्टिंग हो रही है. वहीं चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा है कि राज्य में जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष से इन मतदान केंद्रों पर निगरानी की जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में 65,277 बैलेट यूनिट, 62,372 कंट्रोल यूनिट और 67,580 वीवीपैट मशीन मतदान कार्य में उपयोग में लाई जा रही है.

Also Read: Rajasthan Election: राजस्थान में किसकी सरकार? वोट डालने पहुंचे नेताओं के अपने-अपने दावे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें