1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan police latest news jaipur phq preparation 200 police staff list collusion with criminals avh

अब राजस्थान में अपराधियों से सांठगांठ वाले पुलिसकर्मियों की खैर नहीं ! सूची बनाकर गाज गिराने की तैयारी में PHQ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
rajasthan police
rajasthan police
फेसबुक

राजस्थान में अब अपारधियों के साथ सांठगांठ में पाए जाने वाले पुलिसकर्मियों पर विभाग कार्रवाई की तैयारी कर रही है. बताया जा रहा है कि राज्य के करीब 200 पुलिसकर्मियों की सूची तैयार कर ली गई है. जल्द ही मुख्यालय की ओर से इन कर्मियों के खिलाफ आदेश जारी किया जा सकता है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डीजीपी एम एल लाठर के निर्देश के बाद पुलिस मुख्यालय ने करीब 200 पुलिस अधिकारी/कर्मी की सूची तैयार की है. बताया जा रहा है कि इस हफ्ते कभी भी इन 200 कर्मियों पर गाज गिर सकती है. वहीं ऐसे कर्मियों के खिलाफ इंटर्नल जांच भी की जी सकती है.

सभी जोन के आईजी से मांगा गया था रिपोर्ट- बता दें कि डीजीपी लाठर ने अपराधियों से सांठगांठ वाले पुलिसकर्मियों की पूरी रिपोर्ट सभी जोनल आईजी से मांगा गया था, जिसके बाद पुलिस महकमा ने एक सूची तैयार की है. राजस्थान में कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिससे अपराधियों के साथ सांठगांठ होने की वजह से पुलिस महकमे की काफी किरकिरी हुई.

कोटा में सीआई सहित तीन कर्मी हुआ था सस्पेंड- बताते चलें कि पिछले साल राजस्थान के कोटा जिले में वंछित अपराधियों से सांठगांठ के आधार पर विभाग ने सीआई सहित तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था. इस मामले में पुलिस विभाग की काफी किरकिरी हुई थी, जिसके बाद जोनल आईजी को बयान देना पड़ा था. वहींं बीते दिनों एक मीटिंग डीजीपी ने इस पर चिंता जताई थी, जिसके बाद सूची बनाने का निर्देश जारी हुआ था.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें