1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan panchayat election results congress bjp ministers mla failed sachin pilot camp area big won party avh

पंचायत चुनाव में कई दिग्गज ढेर! अशोक गहलोत समर्थित निर्दलीय विधायकों के परफॉर्मेंस ने बढ़ाई कांग्रेस की टेंशन

सिरोही जिला निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा का गढ़ माना जाता है, जहां पर कांग्रेस बोर्ड बनाने से चूक गई है. वहीं दूरू से निर्दलीय विधायक बाबूलाल नागर के बेटे भी चुनाव हार गए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जीत के बाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर जश्न मनाते पार्टी कार्यकर्ता
जीत के बाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर जश्न मनाते पार्टी कार्यकर्ता
Twitter

राजस्थान में छह जिला परिषद और 78 पंचायत चुनाव के नतीजे जारी हो चुके हैं. राज्य में कांग्रेस पार्टी 4 जिला परिषद में बोर्ड बनाने में कामयाब रही, जबकि बीजेपी का एक बोर्ड बनना तय है. वहीं भरतपुर में सत्ता की चाबी निर्दलीय और बसपा के हाथों में है. इधर, चुनाव के बाद अशोक गहलोत समर्थित निर्दलीय विधायकों के परफॉर्मेंस ने कांग्रेस की टेंशन बढ़ा दी है.

जानकारी के अनुसार सिरोही जिला निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा का गढ़ माना जाता है, जहां पर कांग्रेस बोर्ड बनाने से चूक गई है. वहीं दूरू से निर्दलीय विधायक बाबूलाल नागर के बेटे भी चुनाव हार गए, जबकि महवा में ओम प्रकाश हुडला और गंगापुर में रामकेश मीणा कांग्रेस को जीत नहीं दिलवा सकें.

बीजेपी के दिग्गज भी ढेर- वहीं बीजेपी का परफॉर्मेंश भी चुनाव में काफी निराशाजनक रहा. पार्टी सिर्फ एक जिला परिषद में बोर्ड बनाने में कामयाब रही, जबकि करीब 15 पंचायत समिति के बोर्ड में पार्टी को जीत मिली. इतना ही पार्टी के दिग्गज नेता राजेंद्र राठौड़, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी पार्टी को जीत नहीं दिलवा पाएं.

पायलट के गढ़ में बंपर जीत- इधर, सचिन पायलट के गढ़ दौसा और सवाई माधोपुर में कांग्रेस को बंपर जीत मिली है. दोनों जगह पर पार्टी के जिला परिषद का बोर्ड बनता दिख रहा है. वहीं बताया जा रहा है कि भरतपुर में भी सचिन पायलट के करीबी विश्वेंद्र सिंह पार्टी का बोर्ड बनाने में जुटे हैं. यहां पर निर्दलीय और बसपा के सहारे बोर्ड बनना है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें