1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan eligibility examination for teachers exam date reet notification issue rules and regulations govind singh dotasra know latest update reet exam rajeduboardrajasthangovin avh

REET Notification 2020 : रीट परीक्षा से पहले गहलोत सरकार ने जारी किया ये नोटिफिकेशन, जानें कब तक होगा एग्जाम

राजस्थान में होने वाली रीट एग्जाम से पहले गहलोत सरकार ने अभियर्थियों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने अभियर्थियों को सभी श्रेणियों में कम से कम 5 और अधिक से अधिक 20 फीसदी का छुट दिया है. सरकार ने इसको लेकर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Reet exam
Reet exam
Prabhat khabar

Reet Exam : राजस्थान में होने वाली रीट एग्जाम से पहले गहलोत सरकार ने अभियर्थियों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने अभियर्थियों को सभी श्रेणियों में कम से कम 5 और अधिक से अधिक 20 फीसदी का छुट दिया है. सरकार ने इसको लेकर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है. वहीं सरकार ने जल्द ही एग्जाम को लेकर भी जानकारी दी है.

राजस्थान के शिक्षामंत्री गोविंद डोटासरा ने ट्वीट कर लिखा, 'रीट परीक्षा को लेकर सरकार आचार संहिता हटते ही प्राथमिकता से काम कर रही है, इस हेतु आज विभिन्न श्रेणियों हेतु न्यूनतम अर्हक अंकों में रियायत देने और इस परीक्षा हेतु माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को नोडल एजेंसी बनाने संबंधी आदेश जारी किया गया है. बहुत जल्द रीट परीक्षा की तारीख का ऐलान होगा.'

बता दें कि पूर्व में राजस्थान (rajasthan shikshak bharti) में 31 हजार शिक्षकों की भर्ती की मंजूरी गहलोत सरकार (Ashok Gehlot) ने दे दी है. हालांकि चुनाव के कारण यह टल गया था, लेकिन अब पंचायत चुनाव का दौर खत्म है चुका है. ऐसे में नियुक्ति प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी.

राजस्थान में थर्ड ग्रेड टीचर के पदों पर राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) के मध्यम से सरकार भर्तियां करेगी. प्रदेश के युवा बहुत लंबे वक्त से इस परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं. अब शिक्षा मंत्री ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर जानकारी दी है.

नए साल में हो सकता है एग्जाम- बता दें कि रीट का एग्जाम नए साल में हो सकता है. सरकार जल्द ही नोटिफिकेशन निकालेगी. रीट के आधार पर ही राजस्थान में शिक्षक भर्ती किया जाता है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें