1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan by election 2021 gulab chand kataria on maharana pratap news congress pcc chief govind singh dotasra allegation skt

कांग्रेस का आरोप- अपनी पार्टी की प्रत्याशी को हराने गुलाबचंद कटारिया ने महराणा प्रताप पर की विवादित टिपण्णी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विवादों में गुलाबचंद कटारिया
विवादों में गुलाबचंद कटारिया
सोशल मीडिया

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria) अपने विवादित बयान के कारण फिर एक बार सुर्खियों में हैं. उन्होंने अपने संबोधन में महारणा प्रताप को लेकर कुछ विवादित कथन बोले जिसके बाद वो कई संगठनों के साथ ही सियासी दलों के निशाने पर हैं.

कटारिया राजसमंद विधानसभा उपचुनाव (Rajsamand assembly by-election) में बीजेपी प्रत्याशी का प्रचार करने आए. इस दौरान उन्होंने महाराणा प्रताप पर विवादित कथन दिया जिसके बाद अब राजपूत संगठनों के साथ कांग्रेस ने भी उन्हें निशाने पर लिया है.

दरअसल, राजसमंद के कुंवारिया में चुनाव प्रचार के दौरान सोमवार को कटारिया सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने महाराणा प्रताप के लिए गलत शब्दों का किया प्रयोग किया. जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हो गया. मामला तूल पकड़ते देर ना लगा और राजपूत संगठन समेत कई लोगों ने भी इसपर सख्त प्रतिक्रिया दी.

वहीं इस बयान को लेकर राजस्थान के प्रदेश कांग्रस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (PCC Chief Govind Singh Dotasara) ने भाजपा पर हमला बोला. उन्होंने इस बयान को लेकर गुलाबचंद कटारिया पर केवल हमला ही नहीं बोला बल्कि ये आरोप तक लगा दिये कि अपनी ही पार्टी की प्रत्याशी को हराने के लिए कटारिया ने जानबूझकर ऐसा बयान दिया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डोटासरा ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया का किरण माहेश्वरी से बेहतर संबंध नहीं होने की बात कही. उन्होंने कहा कि किरण माहेश्वरी की बेटी दीप्ति माहेश्वरी राजसमंद से उपचुनाव में मैदान में हैं. जिसके कारण उन्हें हराने के लिए कटारिया ने ऐसा बयान दिया है. वहीं हमेसा गलतबयानी करने वाले को नेता प्रतिपक्ष भाजपा ने क्यों बनाया है, ये सवाल भी उन्होंने किये.

हालांकि मामले को गरमाते देख सोमवार देर शाम गुलाबचंद कटारिया ने बयान जारी किया और कहा कि महाराणा प्रताप का वे और उनकी पार्टी पूरा सम्मान करती है. बयान से ठेस पहुंचने पर उन्होंने माफी मांगी और कहा कि भाषण में जो शब्द प्रयोग में किए गए उसके पीछे उनकी भावना गलत नहीं थी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें