1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. population control act in india latest update rajasthan congress govt health minister raghu sharma statement jansankhya niyantran kanoon avh

'हम दो हमारे दो के दिन गए, बच्चे अब एक ही अच्छे'- जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोले राजस्थान के मंत्री रघु शर्मा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
raghu sharma
raghu sharma
facebook

योगी आदित्यनाथ और हिमंत विश्वा शर्मा सरकार के जनसंख्या नियंत्रण लागू करने के फैसले से पूरे देश में इस पर चर्चा तेज हो गई है. वहीं अब राजस्थान के स्वास्थ्य मत्री रघु शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. शर्मा ने कहा है कि बच्चे एक ही अच्छे हैं. राजस्थान सरकार के मंत्री के इस बयान से राजनीतिक गलियारों में सियासी हलचल तेज हो गई है.

मीडिया से बात करते हुए राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि भारत सरकार जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाए, हम उनके साथ है. उन्होंने आगे कहा कि अब हम दो हमारे दो के दिन गए और बच्चे एक ही अच्छे का नियम बनना चाहिए.

कप्पा वैरिएंट पर शर्मा ने आगे कहा कि देश में कोरोना के थर्ड वेव को टाला जा सकता है. लोग लापरवाही कर रहे है. उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि लापरवाही नहीं बरते और मास्क लगाए.

राजस्थान में मिला था कप्पा वैरिएंट- राजस्थान में पिछले 24 घंटे में कप्पा वैरिएंट ने स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ा दी है. जानकारी के मुताबिक मंगलवार को कोरोना वायरस के नये वेरियेंट के मामले सामने आने पर अब लोगों के बीच फिर हड़कंप मचा हुआ है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कप्पा वेरियेंट से संक्रमित 11 मरीज पाए गए है. हालांकि विभाग का कहना है कि मामला अभी कंट्रोल में है.

बताते चलें कि पिछले दिनों यूपी के योगी आदित्यनाथ और असम के हेमंत विश्वा शर्मा की सरकार ने राज्य में जनसंख्या नियंत्रण लागू करने की बात कही, जिसके बाद से पूरे देश में इस पर बहस शुरू हो गया है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें